Richest Person: एलन मस्‍क से छीन गया नंबर-1 का ताज, बर्नार्ड अरनॉल्‍ट बने दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स

Richest Person: टेस्‍ला और एक्‍स के मालिक एलन मस्‍क के सिर से दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति का ताज छीन गया है. फोर्ब्स द्वारा जारी वर्तमान समय के अरबपतियों की लिस्‍ट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. टेस्‍ला के शेयर में बड़ी गिरावट के कारण एलन मस्‍क की नेटवर्थ में भारी गिरावट आई है.

अब दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स का खिताब मस्‍क से छीनकर उस व्‍यक्ति के पास चला गया है, जो अमीरों की लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर था. लग्जरी ब्रांड LVMH के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति बन गए हैं.

अरनॉल्‍ट दुनिया के Richest Person

अरब‍पतियों की जारी लिस्‍ट के अनुसार, वैश्विक लग्जरी ब्रांड एलवीएमएच के सीईओ अरनॉल्ट और उनके परिवार की कुल संपत्ति शुक्रवार को 23.6 बिलियन डॉलर की वृद्धि के बाद 207.8 बिलियन डॉलर हो गई. वहीं एलन मस्क के 204.5 बिलियन डॉलर से अधिक है. वहीं, अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) इस लिस्ट में 181.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ तीसरे नंबर पर हैं. ओरेकल के फाउंडर लैरी एलिसन (Larry Ellison) चौथे नंबी पर हैं. मेटा प्लेटफॉर्म के को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) नेटवर्थ 139.1 अरब डॉलर के साथ पांचवे नंबर पर हैं.   

टेस्‍ला को बड़ा झटका

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, 25 जनवरी को टेस्ला को शेयर बाजार से झटका लगा, जिसके चलते उनकी संपत्ति में 13 प्रतिशत की गिरावट आई. इस वजह से एलन मस्क की कुल संपत्ति 18 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा कम हो गई है. वहीं दूसरी तरफ, LVMH के शेयरों में 13 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी आई. फोर्ब्स की मानें तो LVMH का मार्केट कैप शुक्रवार को 388.8 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया.

ये भी पढ़ें :- फ्रॉड का नया रूप AI टूल वॉयस क्लोनिंग, बचने के लिए ऐसे करें पहचान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *