Bihar: नीतीश कुमार ने मुख्‍यमंत्री पद से दिया इस्‍तीफा, नए गठबंधन के साथ बनाएंगे सरकार

Nitish Kumar Bihar CM : बिहार में चल रहे सियासी हलचल का आखिरकार आज नतीजा सामने आ ही गया. दरअसल, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार के मुख्‍यमंत्री पद से आज इस्तीफा दे दिया है. सुत्रों के मुताबिक, अब थोड़ी ही देर में एनडीए की बैठक में शामिल हो सकते है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने गवर्नर से मिलने का समय मांगा है.

Nitish Kumar ने दिया इस्‍तीफा

बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम के फ्रेश अपडेट के अनुसार, नीतीश कुमार ने राजभवन पहुचकर बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. नीतीश कुमार राजभवन में राज्यपाल को इस्तीफा देने के बाद बाहर निकल गए. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्‍होंने खुद बताया कि वो बिहार के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे चुके है. उन्होंने कहा कि सरकार को समाप्त करने का प्रस्ताव दिया गया है. मैने राज्‍यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है.

नए गठबंधन के साथ सरकार बनाएंगे नीतीश कुमार

उन्‍होंने कहा कि हमने पार्टी के लोगों की ही बात मानी है. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मौजूदा गठबंधन से हम अलग हो गए हैं. नीतीश कुमार ने बताया कि उन्‍हें इस गठबंधन के साथ काम करने में समस्‍या हो रही थी. पार्टी के सदस्यों से मैंने यह समस्या साझा की, तो उन्होंने कहा कि आप इस्तीफा दे दीजिए और मैने उनकी बात मान ली. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अब वो नए गठबंधन के साथ सरकार बनाएंगे.

इसे भी पढ़े:- Mahatma Gandhi: गांधी जी की पुण्‍यतिथि को ही क्‍यों मनाया जाता है शहीद दिवस? जानिए क्‍या है 30 जनवरी का इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *