Vastu Tips: घर में गलती से भी न लगाएं ऐसी तस्‍वीरें, बर्बाद हो सकता है आपका जीवन  

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन में आने वाली सभी परेशानियों के कारण और उन परेशानियों के निवारण के नियमों के बारे में बताया गया है, जिनका पालन करके हम अपने घर में और जीवन में सुख समृद्धि का विस्‍तार कर सकते है. ऐसे में आज हम बात करने वाले घर में लगाने वाले तस्‍वीरों के बारे में ….

दरअसल बहुत से लोग ऐसे होते है, जो तस्‍वीरों के काफी शौकीन होते है. आपने अधिकतर लोगों के घरों में तरह तरह के पोस्‍टर्स लगे हुए देखें भी होंगे. लेकिन क्‍या आपको पता है कि किस तरह की तस्‍वीर आपको घर में लगानी चाहिए और किस तरह की नहीं. वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे भी तस्‍वीरों के बारे में बताया गया है, जिन्‍हें घर में लगाना मुसीबतों को दावत देने जैसा होता है. ऐसे में चलिए जानते है वो कौन कौन सी तस्‍वीरें है, जिन्‍हें आपको भूलकर भी अपने घर में नही लगाना चाहिए.

इसे भी पढ़े:- Lizard: इंसान के शरीर पर छिपकली गिरना शुभ या अशुभ, जानिए किस अंग पर गिरने का क्‍या है संकेत 

Vastu Tips: डूबते हुए जहाज की तस्वीर

अक्‍सर जो लोग फिल्‍म देखने के शौकिन होते हैं, वो लोग अपने घरों में टाइटैनिक जहाज या अन्य डूबते हुए जहाजों की तस्वीरें लगाते हैं, लेकिन वास्तु शास्‍त्र में डूबते हुए जहाज व नाव की तस्वीर को बेहद ही अशुभ माना जाता है.

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार, घर में डूबते हुए जहाजों की तस्वीरों को लगाने से व्यक्ति का मनोबल कमजोर होता है. इसके साथ ही यह दुर्भाग्य का भी संकेत होता है. इसके अलावा इससे धन हानि होने की संभावना अधिक हो जाती हैं.

इसे भी पढ़े:- Palash: हिंदू धर्म में क्‍या है पलाश के पेड़ का महत्‍व? जानिए कहां होता है इसका उपयोग 

Vastu Tips: नटराज की तस्वीर व प्रतिमा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में नटराज की तस्वीर व मूर्ति भूलकर भी नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि नटराज की मूर्ति में भगवान शंकर तांडव मुद्रा में विराजमान हैं और शिव का तांडव रूप को विनाशकारी माना जाता है. इसी लिए घर में नटराज की तस्वीर व मूर्ति नहीं रखनी चाहिए.

इसे भी पढ़े:-  Zodiac Sign: दूसरों की खुशी बांटने में माहिर होते हैं इस राशि के जातक, मुश्किल घड़ी में भी बनाएं रखते हैं धैर्य

Vastu Tips: महाभारत की तस्वीर

आपने अपनों से बड़ों के मुख से अक्‍सर सुना होगा कि महाभारत नहीं देखना चाहिए. वैसे ही वास्तु शास्त्र के अनुसार, इसकी तस्वीर भी घर में नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि इसमें पारिवारिक कलह के बारे में दिखाया गया है. आपको बता दें कि घर में महाभारत की तस्वीर लगाने से पारिवारिक कलह बढ़ती है. इसके साथ ही नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है.

इसे भी पढ़े:-  

Vastu Tips: घर में जरूर लगाएं ये पौधे, बनी रहेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा

Sign of Rat: घर में चूहों का होना देते हैं किस बात का संकेत, जानिए इन्‍हें मारना शुभ या अशुभ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *