Surya Gochar 2024: 20 फरवरी को सूर्य देव करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन राशि के जातकों का होगा भाग्‍योदय

Surya Gochar 2024:  वैदिक ज्योतिष शास्त्र में भगवान सूर्य को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. ऐसा माना जाता है कि जब तक किसी व्‍यक्ति कि कुडंली में सूर्य ग्रह की स्थिति ठीक होती, उसे समाज मान-सम्‍मान की प्राप्ति होती है. लेकिन वहीं जिन लोगों के कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति अच्‍छी नहीं होती या कमजोर स्थिति में होता है, तो उस व्‍यक्ति का कोई अस्तित्व नहीं रहता है, उसे हर जगह अपमानित होना पड़ता है.

बता दें कि जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करते है, जो उसे उस ग्रह का गोचर कहते है और ग्रहों का राशि परिवर्तन या नक्षत्र परिवर्तन से पृथ्वी पर मौजूद प्राणियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. ऐसे में 20 फरवरी को सूर्य देव अपना नक्षत्र परिवर्तन (Surya Gochar 2024) करने वाले हैं. सूर्य देव के नक्षत्र परिवर्तन  से सभी राशियों पर कुछ न कुछ असर देखने को मिलेगा. ऐसे में चलिए जानते है कि वो कौन सी राशिया है, जिन्‍हें सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन (Surya Gochar 2024) से लाभ होने वाला है.

Surya Gochar 2024: इन राशि के जातकों होगा लाभ

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन बहुत ही शुभ माना जा रहा है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनको सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन के बाद नौकरी से संबंधित कुछ अच्छी खुशखबरी मिल सकती है. स्थान परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं. इसके साथ ही आपके आय में भी वृद्धि हो सकती है. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जाताकों के लिए सूर्य देव का यह नक्षत्र परिवर्तन (Surya Gochar 2024) अनुकूल साबित होने वाला है. वहीं, जो लोग कारोबार करना चाहते हैं, उनके लिए यह समय बहुत ही शुभ और लाभकारी होने वाला है. आप इस वक्‍त नए कारोबार की शुरुआत कर सकते है. कारोबार की शुरू होते ही आपको फायदे नजर आपे लगेंगे. आप कामों से अपने सीनियर का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे, जिससे ऑफिस में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

तुला राशि

20 फरवरी को सूर्य देव के नक्षत्र परिवर्तन करने से तुला राशि वाले जातको को लाभ प्राप्‍त होगा. आपको करियर में अचानक सफलता देखने को मिलेगी. जो लोग दूर जाकर पढ़ाई करने के बारे में सोच रहे हैं, उनके लिए यह समय बहुत ही शुभ है. आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. इसके साथ ही शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी कुछ अच्छी खुशखबरी मिल सकती है.

इसे भी पढ़े:-Maha Shivratri 2024: महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी, मिलेगा भगवान भोलेनाथ का आर्शिवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *