Astro Tips for Kitchen: किचन में रात को भूलकर भी ना छोड़े जूठे बर्तन, हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

Astro Tips for Kitchen: शास्त्रों में घर के मुख्‍य दरवाजों से लेकर किचन तक सभी के नियमों के बारे में विस्‍तार से वर्णन किया गया है, जिसका हमारे जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है. इन्हीं नियमों में से एक है किचन में रखे रात के जूठे बर्तन.

शास्त्रों के मुताबिक, रात को रसोई में जूठे बर्तन छोड़ने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, जिससे जातक को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में ही चलिए जानते है रसोई में जूठे बर्तन छोड़ने से होने वाले अन्‍य नुकसानों के बारे में…

Astro Tips for Kitchen: हो सकते हैं ये नुकसान
  • धार्मिक मान्यता के मुताबिक, जिस घर में साफ-सफाई रहती है वहां धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए सनातन धर्म में घर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाता है. कहा जाता है कि घर में साफ-सफाई न होने से इंसान को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए रात के समय भूलकर भी किचन में जूठे बर्तन नहीं छोड़ना चाहिए.
  • ऐसा माना जाता है कि रात को रसोई घर को गंदा छोड़ने से व्यक्ति के ग्रह नाराज हो सकते हैं. जिससे इंसान के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.
  • इसके अलावा, रात के समय जूठे बर्तन छोड़ने से इसका प्रभाव परिवार के सदस्यों पर पड़ता है और मां लक्ष्मी नाराज होती हैं. साथ ही घर की बरकत भी रुक सकती है.
  • वहीं, रात को गंदा चूल्हा छोड़ना अशुभ माना जाता है. मान्‍यता है कि रात को गंदा चूल्‍हा छोड़ने से मां अन्‍नपूर्णा देवी नाराज होती हैं. इसलिए रात को चूल्हा गंदा छोड़ने की मनाही है.
  • अगर आप किसी कारणवश रात में बर्तन साफ नहीं कर पा रहे हैं, तो ऐसे में आपको बर्तनों को पानी से धोकर छोड़ देना चाहिए. जिससे बर्तनों में जूठन न लगा रहें.

इसे भी पढ़े:- Shani Jayanti 2024: इस साल किस दिन मनाई जाएगी शनि जयंती, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *