Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल  

26 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 26 मार्च को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की द्वितिया तिथि और मंगलवार का दिन है. इस दिन हस्‍त नक्षत्र और ध्रुव योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

26 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है. घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी बाहरी व्यक्ति के कारण आपसी लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता हैं किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा. परिवार में विवाह योग्य सदस्यों के विवाह में देरी आ सकती है, जिससे आप परेशान रहेंगे. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को महिला मित्रों से दूरी बनाकर रखनी होगी.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको अपने कामों को समय से पूरा करने में प्रसन्नता होगी, लेकिन आपका कोई नुकसान भी हो सकता है. यात्रा के दौरान वाहन में कोई खराबी आ सकता है. जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. आप योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में जरूर अपनायें.

कर्क राशि

आज आपको बहुत ही सोचसमझ से कामों में आगे बढ़ना होगा. संतान की शिक्षा को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं. आप जीवनसाथी से चल रही अनबन को बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करेंगे. बिजनेस में आप कोई बड़ा बदलाव कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. कोई बड़ा लेनदेन करने से बचें. अपने खान-पान पर संयम बनाए रखें. वाहनों के प्रयोग से आपको सावधानी बरते, किसी दुर्घटना की संभावना है. आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. आपकी तरक्की के नए नए मार्ग खुलेंगे. कार्यक्षेत्र में आप कामों में जल्दबाजी न दिखाएं.

कन्‍या राशि

आज आपको व्यवसाय में कोई जोखिम उठाने से बचना होगा. कार्यक्षेत्र में साझेदारी पर पूरी निगरानी बनानी होगी. कोई काम आपका बनते बनते रह सकता है. राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में यदि कुछ गिरावट चल रही थी, तो वह आज बढ़ सकती हैं इसलिए आप उसमें ढील ना दें.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में किसी नए बदलाव को करने की जरूरत है. आप अपनी दिनचर्या को लेकर सावधानी बरतें, आपको कोई पैरों से संबंधित समस्या हो सकती है. जीवनसाथी के साथ मिलकर आप भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होंगे.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आप अपने कामों को किसी दूसरे पर डालकर समस्या में आ सकते हैं. आज आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती हैं. बिजनेस में आप कुछ योजनाएं बनाएंगे, जिनपर आप अपने पिताजी से सलाह मशवरा लेना लाभदायक होगा. आसपास रह रहे विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपनी वाणी व व्यवहार पर संयम रखें, तभी वह लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगे. आप अपने किसी परिजन से मेल मिलाप करने के लिए जा सकते हैं. आपका कोई संपत्ति सबंधित विवाद सुलझ सकता है.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए खुशखबरी लेकर आने वाला है. आप किसी योजना में आज दिल खोलकर धन लगा सकते हैं. परिवार में किसी सदस्य के सेहत में चल रही समस्याओं के बढ़ने से आप परेशान रहेंगे. परिवार के लोगों के बीच रिश्‍ते मजबूत होंगे. आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे, जिन पर चलकर आप अच्छा लाभ कमाएंगे.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. व्यापार में आप किसी बड़े बदलाव की योजना बना सकते हैं, जिसमें आपको अपने पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा. जीवनसाथी से चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी. कुछ पुराने निवेशों से आपको अच्छा लाभ मिलेगा. आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आपको भागदौड़ अधिक करनी पड़ सकती है. संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसमें ढील दे सकती है, जिसके कारण आपका कोई नुकसान हो सकता है.

इसे भी पढ़े:-Budhwa Mangal Holi: होली के बाद क्‍यों मनाया जाता है ‘बुढ़वा होली’, जानिए कैसे हुई थी इसकी शुरुआत  

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *