Aaj Ka Rashifal: आज मेष समेत इन राशि वालों को रहना होगा सावधान, पढ़ें दैनिक राशिफल

24 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक,  24 अप्रैल को वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन स्‍वाति‍ नक्षत्र के साथ सिद्धि योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

24 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. पारिवारिक बातों को घर के बाहर न जाने दें. कहीं घूमने फिरने के दौरान अपने खान-पान पर पूरा ध्यान दें. वरना आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है. ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा.

वृषभ राशि

आज आपको अपने बिजनेस पर ध्यान देना होगा, वरना आपको नुकसान होने की संभावना है. आपको नौकरी में तरक्की मिल सकती है. जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, वह आज किसी संस्था से जुड़ सकते हैं. टेक्निकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता भरा रहने वाला है. आप अपने साथियों के साथ कहीं बाहर डिनर करने जा सकते हैं. किसी काम को करने के लिए उतावले ना हो, वरना उसमें आपसे कोई गलती हो सकती है. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. जीवनसाथी को करियर में तरक्की करते देख आपको प्रसन्नता होगी.

कर्क राशि

आज आपको कोई भी काम बहुत ही सोच विचार कर करना होगा. वाहन के प्रयोग में सावधानी बरते. वाहन की अक्समात खराबी आपका धन खर्च बढ़ सकता है. परिवार में कुछ बातों को लेकर सदस्यों में आपसी मनमुटाव रहेगा. विदेश में रह रहे किसी परिजन से कोई शुभ सूचना मिल सकती है. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ किसी काम की शुरुआत कर सकते हैं.

सिंह राशि

आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है. परिवार में सब आपसे सामानता बनाए रखेंगे. काम का दबाव अधिक होने के कारण आपका मन काम में नहीं लगेगा. परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर जिद्द व अहंकार ना दिखाएं. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को दूर करने की कोशिश करनी होगी.

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपने जिन काम को पूरा करने के बारे में विचार किया है वो पूरे होंगे. घर व बाहर लोग आपके व्यवहार के साथ आपके काम की भी प्रशंसा करते नजर आएंगे. लोगों के साथ तालमेल बनाकर चलना बेहतर रहेगा. बिजनेस में चल रहा कोई वाद विवाद समाप्त होगा. काम समय से पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आप किसी नए काम को लेकर अधिक भाग दौड़ करेंगे. किसी विवाद के बाद कार्यक्षेत्र में अपने विचारों से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे. किसी कानूनी मामले में आप अपने विरोधियों को आसानी से मात दे पाएंगे. आपको लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. किसी अजनबी पर भरोसा न करें. आप अपने मन की किसी बात को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं. आपके शत्रु भी आप पर हावी रहेंगे. आपका काम से मन थोड़ा उलझा रहेगा, इसलिए आप कोई सही निर्णय नहीं ले पाएंगे. आप अपनी किसी पुरानी गलती को दूसरे पर ना डालें.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है. व्यापार में आपके काम बिगड़ सकते हैं जिस वजह से आप परेशान रहेंगे. आप अपने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को अनदेखा न करें, वरना बाद में वह बढ़ सकता हैं. कार्यक्षेत्र में अधिकारियो से डांट खानी पड़ सकती है. आपको अपने मित्रों का पूरा साथ मिलेगा.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपका कोई बड़ा व लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी. आपके मन में चल रही कोई चिंता दूर होगी. आप अपने से बड़ों का सम्मान करें. मन में सकारात्मकता बनाए रखें. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा.

कुंभ राशि

आज का दिन किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करने के लिए अच्छा रहेगा. कहीं घूमने फिरने के दौरान वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं. आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. माताजी से आप अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं. कुछ विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं.

मीन राशि


आज का दिन कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है. आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है, इसलिए आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. परिवार में आप अपनी वाणी व व्यवहार पर संयम रखें, वरना आपसी लड़ाई झगड़े बढ़ सकते हैं. किसी को कोई भी सलाह सोच विचार कर ही दें, अन्यथा आपको उसके लिए खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है.

इसे भी पढ़े:-  Hanuman Jayanti: शिव की नगरी काशी में रामलला की झांकी, 251 डमरू के निनाद और जय श्री राम से के नारों गुंजा पूरा वातावरण

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *