Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ, धनु और मीन राशि के जातकों को होगा धन लाभ, जानिए सभी राशियों का हाल

22 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 22 फरवरी को माघ मास के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और गुरूवार का दिन है. इस दिन पुष्‍य नक्षत्र और सौभाग्‍य योगका संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि वालों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

22 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी बड़ी उपलब्धि पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. भावुकता में आकर निर्णय लेने से बचना होगा, वरना समस्‍या हो सकती है. निजी मामलों में आप प्रभावशाली रहेंगे. बड़े सदस्यों की बातों को नजरअंदाज ना करें, नहीं तो उन्हें आपकी बात बुरी लग सकती है. 

वृषभ राशि (Taurus)

आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होने वाला है. आपको आलस्य त्याग कर आगे बढ़ना होगा. आप सभी को साथ लेकर चलने में कामयाब रहेंगे. आप अपनी वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखें. यात्रा पर जाने के योग हैं. जरूरी कामों के प्रति एक्टिव रहें. आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.

मिथुन राशि (Gemini)

आज आपके सुख और समृद्धि में बढ़ोतरी होने के योग है. आज के दिन किसी से कोई वादा ना करें. संस्कारों और परंपराओं पर आपका पूरा जोर रहेगा. घूमने-फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है. आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत पर पूरा ध्यान देंगे. 

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आप सभी का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे. आप अपनी शारीरिक समस्याओं को लेकर कुछ परेशान हेा सकते है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को महिला मित्रों से सावधान रहने की जरूरत है. संपत्ति संबंधी कोई विवाद सुलझने से आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने की जरूरत है. विदेश से व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. लोगों के बहकावे में आने से परहेज करें. खर्च बढ़ने से आप कुछ परेशान हो सकते है. ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक होने परेशान रहेंगे.  

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपके धन धान्य में वृद्धि होगी. महत्वपूर्ण कार्य आपके समय से पूरे होंगे. कानूनी मामले आपके पक्ष में रहेंगे. आप अपने कामों में आगे बढ़ेंगे. आपको एक साथ कई स्त्रोतों से आय प्राप्त हो सकती है. किसी काम को लेकर अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. सभी क्षेत्रों में आप आगे बढ़ेंगे. आपको अपने किसी लिए गए फैसले के लिए पछतावा हो सकता है. स्थायित्व की भावनाओं को बल मिलेगा. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. विरोधि‍यो की बातों में आने से बचना होगा. आपको लेनदेन मामलों में कोई समस्या हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपका उच्च शिक्षा पर पूरा जोर रहेगा. यात्रा पर जाने के योग है. किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती हैं. पिताजी की सेहत के प्रति आपको सचेत रहना होगा. आपके कोई मन की इच्‍छा पूरी होने से मन प्रसन्‍न बना रहेगा. नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोगों को कोई बेहतर मौका मिल सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)

आज आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. किसी भी काम को लेकर जल्‍दबाजी करने से बचे. किसी परिजन की सलाह से आगे बढ़ना आपके लिए बेहतर होगा. आप किसी नई रिसर्च में शामिल हो सकते हैं. बिजनेस में आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी. कोई पुराना लेनदेन आपका सिर दर्द बन सकता है.  

मकर राशि (Capricorn)

आज के दिन आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. व्यक्तिगत समर्थन में वृद्धि होगी. आपको गंभीर विषयों में सक्रियता बनाए रखनी होगी. साझेदारी में काम करने से आपको लाभ मिलेगा. आज का दिन भूमि भवन की खरीदारी करने के लिए अच्छा है. आपको किसी काम में अपनी मर्जी चलने से बचना होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज आपको किसी भी काम में लापरवाही करने से बचना होगा. आपको उधार के लेनदेन में सावधानी बरतनी होगी. महत्वपूर्ण मामलों में धैर्य बनाएं रखना आपके लिए अच्छा रहेगा. कामकाज में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. किसी से लोभ या प्रलोभन में ना आए. आपको अपने आय और व्यय का बजट बनाकर चलना बेहतर होगा.

मीन राशि (Pisces)

आज आपको कोई भी काम अपने पूरे बुद्धि और विवेक से करना होगा. आप अपनी नई सोच से अच्छा लाभ उठाएंगे. आपके अनूठे से प्रयास सभी को प्रभावित करेंगे. सभी क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. दिखावे के चक्कर में ना पड़ें, वरना आपको कोई नुकसान हो सकता है.

इसे भी पढ़े:-Shukra Gochar 2024: 7 मार्च को शुक्र देव कुंभ राशि में करेंगे प्रवेश, इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्‍मत

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *