Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

17 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 17 अप्रैल को चैत्र माह के शुक्‍ल पक्ष की नवमी तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन आश्लेषा नक्षत्र के साथ रवि योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

17 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल
मेष

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी. आपको जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलने से काम बनेंगे. विदेश में रह रहे परिजनों से मुलाकात हो सकती है. आपके आय बढ़ेगी, लेकिन बढ़ते खर्च से थोड़ा तनाव में रह सकते है.

वृष

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. साझेदारी में चल रहे बिजनेस में बहुत ही सावधानी से आगे बढ़े. क्‍योंकि आपको कभी भी धोखा मिल सकता है. आय के अन्य स्रोत प्राप्त होने से खुशी का महौल बना रहेगा. किसी काम को सहजता से करने पर सफलता मिलेगी. घर पर धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे.

मिथुन

आज का दिन आपको कोई फायदा दिला सकता है. बिजनेस में लाभ के अवसर मिलने की संभावना हैं. वरिष्ठ नागरिकों की सेवा का मेवा मिलेगा. किसी बात को लेकर घर पर तनाव वाला माहौल हो सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में जल्दबाजी करने से बचें, कोई गलती हो सकती है. किसी मित्र से अनबन हो सकती है.

कर्क

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. किसी से व्‍यर्थ के तर्क वितर्क में ना पड़े. स्‍वास्‍थ्‍य में कु गिरावट आ सकती है. बिजनेस में लंबे समय से चल रही समस्या में सुधार आने की उम्मीद है. अत्याधिक लाभ के चक्कर में गलत योजना में धन निवेश कर सकते है. सावधान रहे.

सिंह

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. भावुक होकर कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें. परिजनों के साथ प्रेम व स्नेह भरा दिन रहेगा. विपरीत परिस्थिति में हौसला बनाए रखें. व्यापार में उम्मीद से परे लाभ हो सकती है. खानपान की आदतों में बदलाव लाने में सफल रहेंगे. सबको साथ लेकर चलने का प्रयास सही साबित होगा.

कन्या

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. विद्यार्थियों को मेहनत का नतीजा मिल सकता है. अजनबी लोगों से सावधान रहने की जरुरत है. स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज न करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है. काम का बोझ तनाव दे सकता है.

तुला

आज आपको किसी भी काम में बुद्धि और विवेक से निर्णय लेना होगा. महत्वपूर्ण मामलों में धैर्य बनाए रखे. खानपान में संतुलित आहार लेने की जरूरत है. आपको अपने कामों की लिस्ट बनाकर चलना बेहतर होगा. अति उत्साहित होकर किसी काम को न करें.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. आपको घूमने फिरने के दौरान किसी से कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है. लेनदेन के मामले में सावधानी बरते, अन्यथा गलत व्यक्ति को धन उधार दे सकते हैं. संपत्ति संबंधित मामले में सफलता मिल सकती है. ऑफिस में सहयोगियों का विश्वास जीतने में सफल रहेंगे.

धनु

आज का दिन आपके लिए विशेष फलदायक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में बहसबाजी में न पड़े, अन्यथा समस्या हो सकती है. बिजनेस सम्बन्धी योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे. लंबे समय से रुकी हुई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं. सुनी सुनाई बातों पर भरोसा न करें. कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है.

मकर

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है.  आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल रहेंगे. नए कारोबार की शुरुआत कर सकते है. मांगलिक उत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. धर्म-कर्म के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने का मौका है. नए लोगों से आप मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे, जिसका भविष्य में लाभ होगा.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. अति उत्साहित होकर कोई काम करने से बचें. परिवार मे आपकी बातों को सुना जाएगा. आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. कार्य क्षेत्र में कोई काम बिना सहमति के हो, तो भी आप वाणी व व्यवहार से बात को साधने में सफल रहेंगे. आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है.

मीन

आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है. बढ़ते खर्च आपका सिरदर्द बनेंगे. रुके हुए कामों को गति मिलेगी. सूझबूझ दिखाकर किसी काम में आगे बढ़ने का लाभ मिलेगा. विदेश में रह रहे परिजन से शुभ सूचना मिल सकती है. दान धर्म के कार्य में मन लगेगा. कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास और मजबूत रहेंगे.

इसे भी पढ़े:- Hanuman Janmotsav 2024: हनुमान जन्मोत्सव के दिन करें ये उपाय, जीवन में सभी संकटों से मिलेगी मुक्ति

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *