UP Weather : यूपी में दो दिनों तक आंधी के साथ बारिश का अलर्ट, चिलचिलाती धूप से मिलेगी राहत

UP Weather : उत्तर प्रदेश के मौसम का मिजाज एक बार फिर करवट बदलने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है, जिससे तापमान में गिरावट होने के कारण लोगों को चिलचिलाती हुई धूप से राहत मिल सकेगी.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 18 और 19 अप्रैल को प्रदेश के कई जिलों में आंधी और बारिश के आसार जताए गए हैं. 18 अप्रैल को धूल भरी तेज हवाएं चल सकती हैं. वहीं कहीं-कहीं बारिश और बिजली गिरने का भी संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के 17 जिलों में मौसम थोड़ा ठंडा रह सकता है. इसके साथ ही इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

UP Weather : इन जिलों में बारिश का अलर्ट

यूपी के 17 जिलों में 18 और 19 अप्रैल को धूल भरी तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिनमें बिजनौर, बागपत ,मेरठ, सहारनपुर, ज्योतिबा फुले नगर, मुरादाबाद, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, काशीराम नगर, एटा, आगरा ,मथुरा, फिरोजाबाद, हाथरस आदि जिलों में गरज चमक के साथ तेज हवाओं के बारिश का पूर्वानुमान है. 

UP Weather : पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बदलेगा मौसम

दरअसल, यूपी में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. दोपहर के समय आसमान में बदल के साथ धूप छांव का सिलसिला जारी रहेगा. इस दौरान पारा चढ़ा रहेगा, जिससे गर्मी ज्यादा महसूस होगा. हालांकि मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है.

इसे भी पढ़े:- Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *