Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

12 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 12 अप्रैल को चैत्र माह के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और शुक्रवार का दिन है. इस दिन रोहिणी नक्षत्र के साथ सैभाग्‍य योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

12 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल
मेष राशि  

आज का दिन आपके सामान्‍य रहने वाला है. आपके किसी कार्य में अकारण विलंब हो सकता है. व्यापार में व्यस्तता बनी रहेगी. कोई निराशापूर्ण सूचना मिल सकती है. आज के दिन अपने किसी कार्य को दूसरे के भरोसे भरोसे ना छोड़े. राजनीति में आपके नेतृत्व की सराहना होगी. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ तर्क वितर्क से बचने का प्रयास करें.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य में आ रही बाधा दूर होगी. सुरक्षा के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को विशेष सफलता प्राप्त होगी. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ेगा. कोर्ट कचहरी मामले में फैसला आपके पक्ष में आने के संकेत हैं.

मिथुन राशि

आज आपके साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. किसी जोखिमपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. राजनीतिक में कार्यरत लोगों को कोई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी मिल सकती है. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. नौकरी में पदोन्नति होने के योग है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. किसी नए कार्यों की योजना सफल होगी.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपका कोई रूका हुआ कार्य पूरा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएं कम होगी. आय के नए स्त्रोतों में वृद्धि होगी. शिक्षा आर्थिक कृषि क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभकारी संभावनाएं रहेंगी. नौकरीपेशा लोगों को कोई लाभ मिलने के योग है. शासन सत्ता से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. सामाजिक कार्य में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर मिलेगा. व्यापार में आपकी सूझबूझ से कोई बड़ा नुकसान होने से टल जाएगा. पैतृक धन संपत्ति कोई मामला सुलझ सकता है. रोजगार के लिए किया जा रहे प्रयास सफल होंगे.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए उन्नति प्रदायक रहेगा. महत्वपूर्ण कार्यों में सोच समझकर निर्णय लें. विरोधी उन्नति से जलेंगे. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों को अचानक लाभ हो सकता है. कृषि कार्य, भूमि क्रय विक्रय से जुड़े लोगों को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें, चोट चपेट लगने की संभावना है. कार्य क्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण योजना की जिम्मेदारी आपसे वापस ली जा सकती है. नौकरीपेशा लोगों को कोई तनाव हो सकता है. वाहन आदि की चोरी हो सकती है सावधान रहें. कोर्ट कचहरी मामले में लापरवाही करने से बचें.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. नौकरी में प्रमोशन होने की संभावना है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में आ रही बाधा दूर होगी. व्यापारिक क्षेत्र में लग्न के साथ कार्य करें प्रगति होगी. किसी अनजान व्यक्ति पर आंख बंद करके भरोसा करने से बचें. राजनीति में कोई उच्च पद अथवा महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती हैं.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें. आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी की कही सुनी बातों में आने से बचें. कार्यक्षेत्र में अचानक आपको कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है बहुत ही सोच समझ कर लें. आज आपको विरोधियों के षड्यंत्र से सावधान रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में अधिक ध्यान देने की जरूरत रहेगी.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है. आपको कोई अशुभ समाचार मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में कोई जरूरी काम को समय से पमरा करने में परेशानी हो सकती है. व्यापार में साझेदारी करने से बचें, धोखा मिल सकता है. यात्रा के दौरान सजगता एवं सावधानी बरते. किसी के कहे सुने में आने से बचें. राजनीति में विरोधी बने बनाए काम को बिगाड़ सकते हैं.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार कर रहे लोगों को कोई लाभ प्राप्त हो सकता है. व्यापार में कुछ अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है. नौकरी में अधीनस्थ से घनिष्ठता बढ़ेगा. लंबे समय से अटका हुआ कोई कार्य पूरा हो सकता है. राजनीति में किसी उच्च पद या कोई महत्‍वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. किसी व्‍यक्ति पर अधिक विश्वास करने से बचें. खुद के ऊपर भरोसा रखें. पारिवारिक समस्याओं को लेकर मानसिक तनाव बढ़ सकता हैं. भावनाओं पर संयम रखें. पहले की बनाई योजना के अनुसार ही कार्य करें. सत्ता शासन में बैठे लोगों को नवीन दायत्व मिलने के संकेत मिल रहे हैं.

इसे भी पढ़े:-  Face Redness: धूप में निकलने पर आपका चेहरा भी हो जाता है लाल, करें ये काम जल्‍द मिलेगा आराम

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *