Israel Hamas War: इजराइल के पीएम ने किया युद्ध का एलान, हमास के हमले के बाद लंदन में मना जश्न

Israel Hamas War : फिलिस्तीन के हमास द्वारा इजरायल पर किए गए ताबड़तोड़ हमले के बाद अब दोनों देशों के बीच युद्ध जारी है. वहीं, आतंकी संगठन हमास के की ओर से किए गए हमले में मौतों का आकड़ा लागातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं इजरायल की तरफ से गाजा पट्टी पर आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का भी प्रभाव देखने को मिला है. इस दौरान इजरायली सरकार ने अपने 1 लाख रिजर्व सैनिकों को भी बुलाने का निर्णय लिया है.

हमास के आतंकियों ने इजरायल पर भारी मात्रा में रॉकेट दागें. हमास के इस हमले के दौरान इजराइल में 700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. जबकि, हजारों लोग घायल हैं. वहीं, हमास के इस हमले का इजराइली सेना ने भी मुहंतोड़ जवाब दे रही है. इस जबाबी कार्रवाई में अब तक 450 से अधिक फिलिस्तिनियों की मौत हो चुकी है. इसी बीच इजराइल के प्रधानमंत्री ने बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को आधिकारिक रूप से युद्ध की घोषणा की. साथ ही उन्‍हेंने कहा कि हमास को इस हमले के लिए ऐसी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी जिसकी उसने कभी कल्‍पना भी नहीं की होगी. वहीं अमेरिका ने इजराइल का हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है. जबकि अमेरिका के इस फैसले का हमास ने विरोध किया है.

वहीं, इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध का ऐलान करते हुए हमास को जड़ से खत्म करने की बात कही है. इजराइल ने फिलिस्तान के खिलाफ ऑपरेशन स्वोर्ड्स लॉन्च किया है. हमास ने कई इस्लामिक देशों और संगठनों से इस युद्ध में साथ देने की मांग की है. लेबनान के हबीबुल्लाह ने भी इजराइल पर हमले किए हैं, जिसका इजरायली सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. बता दें कि हमास के इस हमले में इजराइल के अलावा अन्य देशों के नागरिकों को भी नुकसान पहुंचा है. नेपाल सरकार ने अपने देश के 10 छात्रों की मौत की पुष्टि की है. इसके अलावा एक यूक्रेनी महिला की भी मौत हो गई है.

इस्राइल पर हुए हमले के बाद लंदन में मना जश्‍न  

हमास के द्वारा इस्राइल पर किए गए हमले के बाद लंदन की सड़कों पर जश्न मनाया जा रहा है. जिसका सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया  है. जहां इजराइल पर हुए इस हमले से पूरी दुनिया स्तब्ध है, वहीं लंदन की सड़कों पर लोग हमास के हमले के समर्थन में जश्न मनाते हुए देखे गए. इस घटना के बाद लंदन मेट्रोपेलिटन पुलिस ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी है.

दरअसल, मेट्रोपोलिटन विभाग ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्‍यम से बताया कि ‘हमें इन घटनाओं की जानकारी है, जिनमें गाजा की सीमा पर इस्राइल में जारी संघर्ष से संबंधित खबरों को सोशल मीडिया पर साझा किया जा रहा है. हम विभिन्न समुदायों के नेताओं के संपर्क में हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *