Uttarakhand: पुंछ आंतकी हमले में गढ़वाल मंडल के दो जवान शहीद, आज घर पहुंचेगा पार्शिव शरीर

Uttarakhand: जम्मू कश्मीर के पुंछ के बफलियाज इलाके में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में उत्‍तराखंड (Uttarakhand) के गढ़वाल मंडल के दो वीर शहीद हो गए. इनमें पौड़ी जिले के कोटद्वार निवासी राइफलमैन गौतम कुमार (29) और चमोली जिले के बमियाला गांव के वीरेंद्र सिंह बलिदान हुए हैं.

Uttarakhand: आज घर पहुंचेगा पार्थिव शरीर

सेना ने अधिकारियों ने दोनों के बलिदान की सूचना गुरुवार की देर रात परिजनों को दी. आज दोनों बलिदानियों का पार्थिव शरीर शनिवार को उनके घर पहुंचेगा, जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. गौतम कुमार की तैनाती 89 आर्म्ड कोर में थी, वहीं वीरेंद्र 15वीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे. वीरेंद्र सिंह का परिवार रुड़की में रहता है, लेकिन उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बमियाला में होगा.

Uttarakhand: 11 मार्च को गौतम कुमार की होनी थी शादी

मिली जानकारी के अनुसार, गौतम कुमार ने 15 दिन की छुट्टी खत्‍म करने के बाद पिछले शनिवार को ही ड्यूटी के लिए गए थे. 11 मार्च को उनकी शादी होनी थी और परिजन इसकी तैयारी में लगे थे, लेकिन इस बीच उनके बलिदान की खबर से पूरा परिवार सदमे में है.

बता दें कि बृहस्पतिवार को जम्‍मू कश्‍मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट तहसील में बफलियाज पुलिस स्टेशन मंडी रोड पर आतंकवादियों ने घात लगाकर सैन्य वाहन पर हमला कर दिया था.  जिसमें सेना के पांच जवान बलिदान हो गए थे.

ये भी पढ़ें :- Today Horoscope: मिथुन और धनु राशि वालों को आज बरतनी होगी सावधानी, जानिए अपना राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *