Haldwani Violence: हल्‍द्वानी हिंसा को लेकर सीएम ने बुलाई बैठक, पैरामिलिट्री फोर्स ने संभाला मोर्चा, हाई अलर्ट पर सुरक्षा  

Haldwani Violence: सीएम धामी ने अवैध निर्माण को हटाए जाने के दौरान पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों एवं कार्मिकों पर हुए हमले और क्षेत्र में अशान्ति फैलाने की घटना को सख्ती से लेते हुए अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त करवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में शान्ति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए एडीजी कानून और व्यवस्था ए.पी अंशुमान को प्रभावित क्षेत्र में कैंप करने के निर्देश दिए हैं.  

Haldwani Violence: हाई अलर्ट पर पुलिस प्रशासन

दरअसल, हल्‍द्वानी मामले (Haldwani Violence) को लेकर मुख्यमंत्री आवास में उच्च स्तरीय बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री ने उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिलाधिकारी नैनीताल से निरंतर समन्वय बनाकर रखें. हालांकि घटना के बाद कोटद्वार में पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है. सभी संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. माहौल दोबारा खराब ना हो इसके लिए सभी को चौकान्‍ना रहने के निर्देश दिए गए है. पौड़ी जिले के तमाम पुलिस स्टेशनों से थानों से फोर्स को कोटद्वार बुला लिया गया है.

Haldwani Violence: तीन लोग गिरफ्तार

वहीं, हल्द्वानी हिंसा पर पुलिस प्रवक्ता आईजी निलेश आनंद भरने ने कहा है कि हिंसा में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. फिलहाल हालात पर लगातार नज़र रखी जा रही है. इस दौरान कई लोगों को गिरफ़्तारी की गई है. पूरे राज्‍य में संवेदनशील इलाक़ों में भी भ्रमण करने के निर्देश दिए गए है.

Haldwani Violence: क्‍या है मामला

आपको बता दें कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा और धर्मस्थल ढहाने पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची थी. जेसीबी जैसे ही अवैध धर्मस्थल की ओर बड़ी आसापास के लोग भड़क गए और पथराव कर दिया. जिसके बाद प्रशासन ने देर शाम उपद्रवियों के पैर में गोली मारने के आदेश जारी किए. इस दौरान गोलीगारी की घटना में छह लोगों की मौत हो गई. इसके बाद प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है.

पथराव के बीच लोगों ने जेसीबी तोड़ दी और पुलिस की जीप समेत कई वाहनों में आग लगा दी. इस दौरान पथराव में 150 के करीब पुलिस कर्मी घायल हो गए. हालांकि पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया. लेकिन छतों से हो रहे पथराव के बीच पुलिस कर्मियों के लिए मुश्किल हो रही थी. इतना ही नहीं, उपद्रव्यों ने बनभूलपुरा थाना भी फूंक दिया. पुलिस की जीप जेसीबी दमकल की गाड़ी समेत कई दुपहिया वाहन फूंक दिए गए.

इसे भी पढ़े:-Bharat Ratna: चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव को दिया जाएगा ‘भारत रत्न’, एमएस स्वामीनाथन भी होंगे सम्मानित  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *