UP: ‘प्रदेश में नहीं होता किसी के साथ भेदभाव’, 500 बेड के अस्‍पताल का शुभारंभ कर बोले सीएम योगी  

UP: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इटवा के सैफई पहुंचे. जहां उन्‍होंने 500 बेड के अस्‍पताल का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्‍होंने पैरामेडिकल के 10 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी दिया. हालांकि, मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जब सैफई मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम के मंच पर पहुंचे तो लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया.

वहीं, कुलपति प्रोफेसर/डॉक्टर प्रभात कुमार ने अस्पताल की उपलब्धियां बताई. कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी के अलावा मंच पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, चिकित्सा राज्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव, सांसद राम शंकर कठेरिया, विधायक सरिता भदौरिया मौजूद रहे. बता दें कि अस्पताल में आने वाले मरीज और तीमारदारों के लिए गेट नंबर-2 और 3 से प्रवेश  सुनिश्चित किया गया है. 

UP: इटावा में तैयार होते है देश के युवा

सीएम योगी ने इस दौरान मुलायम सिंह यादव को सैफई में मेडिकल कॉलेज बनवाने के लिए श्रद्धांजलि दी. उन्‍होंने कहा कि उनके इस विश्विद्यालय के बनवाने के कारण पूरे भारत के छात्र यहां आ रहे हैं. पहले लोग इटावा के नाम से लोग डरते थे. अब यहां देश के युवा तैयार हो रहे हैं. सीएम योगी ने कुछ लोगों की कानाफूसी करने की आदत रही है. अब अपना और पराया नहीं होता. अब सबके लिए काम होता है. मोदी जी के सबका विकास के उद्देश्य के साथ काम किया जा रहा है. 

UP: प्रदेश में नहीं होता किसी के साथ भेदभाव

उत्तर प्रदेश में सरकार कोई भेदभाव नहीं करती. उन्‍होंने आगे कहा कि उपचार के लिए रुपये की कमी नहीं. 108 और 102 के रिस्पॉन्स टाइम को काम किया है. सभी जनपद में एडवांस लाइफ सपोर्ट की चार से पांच गाड़ियां हैं. जहां पहले पूरे प्रदेश में छह-सात कार्डिक की गाड़ियां थीं. अब सभी जनपद में हैं.  पिछली सरकार नारियल फोड़कर शुभारंभ तो कर देते थे, लेकिन बजट नहीं देते थे. मेडिकल कॉलेज को टोकन मनी के नाम पर एक लाख रुपये दिए जाते थे. 

UP: इटावा और सैफई के नाम अब नहीं लगता डर

उन्‍होंने कहा कि अब इटावा और सैफई के नाम से डर नहीं लगता. सीएम योगी ने साल 1996 का जिक्र करते हुए कहा कि वह जयपुर से आगरा रात में पहुंचे थे. वहां से कानपुर जाने के लिए पुलिस वालों ने मना कर दिया कि रात में न जाएं, इटावा पड़ेगा. अब ऐसा डर नहीं है.

इसे भी पढ़े:- West Bengal: गुनाहगारों को बचाने की कोशिश करती है टीएमसी सरकार, संदेशखाली मामले पर बरसे पीएम मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *