फीमेल प्लेबैक सिंगर Dua Lipa ने रचा इतिहास, Spotify पर ऐसा कारनामा तोड़ा रिकार्ड

Dua Lipa Song On Spotify: अमेरिकी गायिका दुआ लीपा के गाने ने ऑनलाइन म्यूजिक प्लेटफॉर्म स्फॉटिफाई पर इतिहास रच दिया है. दुआ लीपा के गाने विदेशों के साथ साथ भारत के लोगों को भी काफी रास आते है. हॉलीवुड पॉप स्टार के 4 गानों ने स्ट्रीमिंग के मामले में इस म्यूजिक ऐप पर 2 बिलियन का जादुई आंकड़ा पार कर एक अनोखा कीर्तिमान हासिल किया है. इस मामले में दुआ लीपा ने कई बड़े गायकों को भी पछाड़ दिया है.

Dua Lipa: स्पॉटिफाई पर दुआ लीपा ने बड़ी उपलब्धि

बता दें कि दुआ लीपा एक अमेरिकी इंग्लिश सिंगर है. इनके गानों पर अमेरिका ही नहीं बल्कि अन्‍य देशों के फैंस भी झूमने लगते है. यही वजह है कि प्रशंसक उनके गीतों को लेकर क्रेजी रहते हैं. एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑनलाइन म्यूजिक ऐप स्पॉटिफाई पर दुआ के 4 गानों की स्ट्रीमिंग 2 बिलियन को क्रॉस कर चुकी है. इससे पहले किसी भी फीमेल सिंगर के सॉन्ग्स को इस प्लेटफॉर्म पर इतनी स्ट्रीमिंग नहीं मिली है.

Dua Lipa रेस में आगे

Dua Lipa के गाने डॉन्ट स्टार्ट नाउ 2, 512,405, 872 स्ट्रीम, वन किस विथ 2, 075, 920, 299 स्ट्रीम, न्यू रुल्स विथ 2, 035, 524, 550 स्ट्रीम, डाबेबी 2 बिलियन के बेंच मार्क को भी पार कर चुके हैं. वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर हॉलीवुड पॉप स्टार बिली एलिस और ओलिविया रॉड्रिगो हैं.

बता दें कि दिसंबर 2023 में ये तीन सिंगर्स एक स्थान पर ही खड़ी थीं, लेकिन मार्च महिने के शुरुआत के साथ ही दुआ लीपा इस रेस में काफी आगे निकल गई.

Dua Lipa
अरिजीत सिंह का दबदबा

अमेरि‍की सिंगर दुआ लीपा के अलावा यदि बात की जाए इंडियन सिंगर्स के बारे में तो फिलहाल स्पॉटिफाई म्यूजिक ऐप पर गायक अरिजीत सिंह का दबदबा बना हुआ है. बता दें कि हाल ही में उन्होंने इस प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार किया है, जिसमें उन्होंने अंग्रेजी सॉन्ग गायिका टेलर शिफ्ट जैसी कई बड़े-बड़े पॉप स्टार को पछाड़ है.

इसे भी पढ़े:-Odisha: कौन था आठ साल का सुभाजीत साहू, जिसे ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ के साथ दी गई अंतिम विदाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *