UP के सीएम योगी आदित्‍यनाथ का डीपफेक वीडियो आया सामने, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

Deepfake: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर डीपफेक का शिकार हो गए है. सीएम योगी के डीपफेक वीडियो में उन्‍हें भाजपा के विपक्ष में दिखाया गया है. हालांकि इससे पहले भी एक बार सीएम योगी का डीपफेक वीडियों सामने आया था, जिसमें उनको डायबि‍टीज के दवा का प्रचार करते हुए दिखाया गया था.

Deepfake: पोस्ट करने वाले के खिलाफ केस दर्ज

फिलहाल, इंटरनेट मीडिया साइट एक्स पर इस डीपफेक का वीडियो पोस्ट करने पर सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने में एसटीएफ की तरफ से रेहड़ी-पटरी संचालक वेलफेयर एसोसिएशन के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष श्याम किशोर गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

बता दें कि एसटीएफ नोएडा के उपनिरीक्षक दीपक कुमार की ओर से साइबर क्राइम थाने को दी गई शिकायत के अनुसार, एक मई को सुबह 9.34 बजे एक्स पर श्याम गुप्ता द्वारा एक्स आईडी से एक डीप फेक वीडियो अपलोड की गई है. जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आए गए मैदान में.

Deepfake वीडियो में सीएम योगी ये बोलते दिखेंगे

इस वीडियों को यीएम योगी को बोलते हुए दिखाया गया है कि पुलवामा के बलिदान वीर जवानों की पत्नियों का मंगलसूत्र कहां गया, नहीं चाहिए भाजपा. भाजपा हटाओ, देश बचाओ. क्या यह वीडियो सही है. यदि सही है तो जनता अंधभक्त है.

सीएम योगी के इस वीडियो को यूपी भाजपा, पीएमओ, सीएम यूपी आदि को टैग किया गया है. इस पोस्ट पर एक री-पोस्ट के साथ 5 लाइक, 354 व्यू आ चुके हैं. जो लगातार प्रसारित हो रहें हैं. फिलहाल, उक्त के संबंध में पोस्ट की गई वीडियो व आईडी से संबंधित स्क्रीन शॉट लेकर उसकी छायाप्रति साइबर क्राइम थाने को उपलब्ध कराई गई है.

इसे भी पढ़े:- Deepfake: डीपफेक को लेकर भारत में क्या है कानून? जानिए कैसे करें असली और नकली कॉन्टेंट की पहचान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *