Instagram: कंपनी जल्‍द ला रही AI मैसेज राइटिंग टूल, यूजर्स को मिलेगा नया चैटिंग एक्सपीरियंस

Instagram: सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म में इंस्टाग्राम एक काफी फेमस प्लेटफॉर्म है. दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स इस ऐप के जरिए रोजाना लाखों करोड़ों शॉर्ट वीडियो और फोटो शेयर करते है. यूजर्स के इस एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फिचर्स और अपडेट्स लाती रहती हैं.

ऐसे में हाल के महिनों में ही अलग-अलग टेक कंपनियों की ओर से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को लेकर भी बहुत से एक्‍सपेरिमेंट किए जा रहे है. इसी कड़ी में इंस्टाग्राम ने भी अपने प्‍लेटफॉर्म में कई एआई टूल को जोड़ने का काम शुरू कर दिया है. ऐसे में कंपनी जल्‍द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया एआई टूल पेश करने जा रही है.

Instagram: यूजर्स को मिलेगी सहूलियत

इंस्टाग्राम के इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल के माध्‍यम से कंपनी के करोड़ों यूजर्स को काफी सहूलियत मिलेगी. एक नई लीक से पता चला है कि यह एआई टूल मैसेज राइटिंग फीचर का काम करेगा. यह टूल डायरेक्ट मैसेज यानी डीएम में करेगा.

Instagram: मैसेज को अट्रैक्टिव बनाने में मिलेगी मदद

सूत्रों के मुताबिक, यह एआई टूल पहले से लिखे मैसेज को दोबारा लिखने, उसे एक्सप्लेन करने और उसे अट्रैक्टिव बनाने में यूजर्स की मदद करेगा. आपको बता दें कि केवल इंस्‍टाग्राम ही नहीं मेटा के लेटेस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स भी एक पोस्ट सेविंग फीचर की टेस्टिंग शुरू की है. इस फीचर की सहायता से यूजर्स अपने फेवरेट मैसेज को बाद में भी देख सकेंगे. 

Instagram: टेक्स्ट एडिटर की तरह करेगा काम

फिलहाल इंस्टाग्राम के इस एआई राइटिंग टूल के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिली है. कहा जा रहा है कि यह एआई राइटिंग टूल एआई टेक्स्ट एडिटर की तरह काम करेगा. इस टूल की सहायता से यूजर्स फांट स्टाइल को बदल सकते हैं. साथ ही किसी मैसेज को रिराइटिंग, मैसेज को समराइज, टेक्स्ट की लंबाई बढ़ाने के साथ आप टोन और स्टाइल संरचना को बदलने का भी काम कर सकते हैं.

हालांकि इंस्टाग्राम पर पहले से ही एआई टूल मौजूद है. लेकिन इंस्टाग्राम का यह एआई एक अलग तरह से कंटेंट जनरेट कर सकता है. इसकी सहायता से यूजर्स चैट में मैसेज के बाद “@Meta AI” लिखना होगा और फिर AI इसका जवाब दे देगा.

इसे भी पढ़े:- Life Management: थोड़ी सी हड़बड़ी जिंदगी भर पछताने के लिए कर सकती है मजबूर, इन मामलों में सोच समझ कर लें फैसला 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *