HP ने भारत में लॉन्‍च किया AI फीचर वाला गेमिंग लैपटॉप, जानिए कीमत से लेकर बैटरी बैकअप तक सब कुछ

HP AI Laptops: भारतीय कॉन्टेंट, वीडियो क्रिएटर्स और गेमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई हैं क्‍योकि HP ने भारत में अपने दो प्रीमियम AI फीचर वाले लैपटॉप (HP AI Laptops) लॉन्च किए हैं. एप्पल के ये लैपटॉप क्रिएटर्स और गेमर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. एचपी ने कॉन्टेंट और वीडियो क्रिएटर्स के लिए पावरफुल Envy सीरीज में नया लैपटॉप Envy X360 14 लॉन्च किया है.

इसके साथ ही गेमर्स के लिए कंपनी ने OMEN Transcend 14 पेश किया है, जो डेडिकेटेड गेमिंग और क्रिएटिव कैपेबिलिटी के साथ है. ऐसे में चलिए जानते हैं HP के इन दोनों दमदार लैपटॉप्स के बारे में…

HP AI Laptops: HP Envy X360 14

बता दें कि एचपी का यह क्रिएटिव लैपटॉप (HP AI Laptops) 14 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है. जबकि इसमें 2.8K रेजलूशन वाला OLED टच-स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. इसके साथ ही यह लैपटॉप Intel Core Ultra 5 प्रोसेसर पर काम करता है. इसके अलावा इसमें 16GB LPDDR5 RAM और 512GB NVMe M.2 SSD हार्ड ड्राइव स्टोरेज दिया गया है.

वहीं, इस लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ 5.3, USB Type A, Type C, HDMI 2.1 पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक भी मिलेगा. एचपी के इस नए लैपटॉप में 5MP का HDR सपोर्ट वाला वेब कैमरे के साथ इसमें डुअल एरे डिजिटल माइक्रोफोन और स्पीकर्स दिए गए हैं. बता दें कि यह Windows 11 Home ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस लैपटॉप में 59Whr कैपेसिटी वाली बैटरी और 65W USB Type C चार्जिंग फीचर है. वहीं, कंपनी का दावा है कि यह लैपटॉप 10 घंटे की बैटरी बैकअप दे सकता है.

HP OMEN Transcend 14

हालांकि एचपी का गेमिंग लैपटॉप भी 14 इंच के 2.8K OLED डिस्प्ले के साथ आता है. क्रिएटिव लैपटॉप की तरह इसमें भी Intel Core Ultra 5 प्रोसेसर मिलता है. साथ ही इसमें NVIDIA GeForce RTX 4060 ग्राफिक्स कार्ड भी दिया गया है. इसके अलावा, गेमिंग के लिए इसमें HyperX फीचर दिया गया है, जो (HP AI Laptops) AI बेस्ड NPU के साथ आता है. इस लैपटॉप में Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. इसके अतिरिक्‍त यह LED बैक लाइट वाले की-बोर्ड के साथ आता है. इसमें 140W USB type C चार्जिंग फीचर मिलता है.

कितनी है कीमत?

वहीं, बात करें इन लैपटॉप्‍स के कीमतों की तो HP Envy X360 14 को भारत में 99,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है. इसे दो कलर ऑप्शन- Atmospheric Blue और Meteor Silver में खरीद सकते हैं. जबकि OMEN Transcend 14 की शुरुआती कीमत 1,74,999 रुपये है. खास बात तो ये है कि इस लैपटॉप के साथ कंपनी HypeX माउस और हैडसेट फ्री दे रही है. साथ ही, यूजर्स को HP HyperX प्रीमियम बैग भी फ्री मिलेगा. इन दोनों लैपटॉप को कंपनी के ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल के साथ-साथ लीडिंग रिटेल स्टोर से खरीद सकेंगे. 

इसे भी पढ़े:-Life Management: थोड़ी सी हड़बड़ी जिंदगी भर पछताने के लिए कर सकती है मजबूर, इन मामलों में सोच समझ कर लें फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *