IPL 2024: 18 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास,IPL डेब्यू मैच में ऐसा कारनामा करने वाले बने सबसे युवा खिलाड़ी

IPL 2024: कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की ओर से आईपीएल 2024 डेब्यू करने वाले अंगकृष रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi) ने इतिहास रच दिया. कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएम 2024 के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवर में 272 रन बनाने का कारनामा किया. इस दौरान 18 साल के बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने काफी महफिल लूटी. बता दें कि अंगकृष रघुवंशी आईपीएल में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा से सभी को हैरान कर दिया.

IPL 2024: अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी

अंगकृष रघुवंशी आईपीएल डेब्यू में अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने अपनी पहली आईपीएल पारी में ही लीग के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिए. अंगकृष रघुवंशी ने इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 27 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. इसी के साथ अंगकृष रघुवंशी ने महज 18 साल, 303 दिन की उम्र में आईपीएल के इतिहास में करियर की पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए. हालांकि इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीवत्स गोस्वामी के नाम था.

IPL 2024: इस लिस्ट में भी अंगकृष निकले सबसे आगे 

बता दें कि अंगकृष ने 25 गेंद पर अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जड़ा. इसके साथ ही अंगकृष रघुवंशी 200 स्ट्राइक रेट के साथ आईपीएल अर्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए. हालांकि ये आईपीएल करियर की पहली पारी में बनाया गया दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है. इससे पहले साल 2008 में जेम्स होप्स ने अपनी पहली आईपीएल पारी में 24 गेंद में फिफ्टी लगाई थी.

IPL 2024: अंगकृष रघुवंशी को ऑक्शन में मिली इतनी रकम 

दरअसल, कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अंगकृष रघुवंशी को 20 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था. बता दें कि अंगकृष रघुवंशी के बचपन के कोच अभिषेक नायर हैं, जो केकेआर की टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा हैं. इसके अतिरिक्‍त अंगकृष ने भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 भी खेला था. 

इसे भी पढ़े:- HP ने भारत में लॉन्‍च किया AI फीचर वाला गेमिंग लैपटॉप, जानिए कीमत से लेकर बैटरी बैकअप तक सब कुछ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *