UP: कांग्रेस नेता विभाकर शास्त्री ने पार्टी से दिया इस्‍तीफा, BJP में हुए शामिल

Vibhakar Shastri : एक बार फिर से काग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है. उन्‍होंने इस बात की जानकारी खुद ही सोशल मीडि‍या प्‍लेटफॉर्म एक्‍स के जरिए दी. उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि माननीय कांग्रेस अध्यक्ष श्री खरगे जी! आदरणीय महोदय, मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देता हूं.

Vibhakar Shastri : भाजपा में हुए शामिल

हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर उन्होंने पार्टी से इस्‍तीफा क्‍यों दिया है. खास बात तो यह है कि विभाकर शास्त्री ने पार्टी से इस्‍तीफा देने के बाद भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण का ली है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

Vibhakar Shastri : तीन बार हुए असफल

विभाकर शास्त्री ने कांग्रेस के टिकट पर साल 1998 में उत्तर प्रदेश की फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें मात्र 24,688 वोट ही मिले थे. इसके बाद वर्ष 1999 में उन्होंने चुनाव लड़ा और फिर सीधे दस साल बाद 2009 में चुनावी मैदान में उतरे. लेकिन तीनों बार उन्हें असफलता का ही सामना करना पड़ा. तीन बार प्रयास के बाद भी वह अपने पिता (हरिकृष्ण शास्त्री ) की विरासत को नहीं सहेज पाए.

इसे भी पढ़े:- E-Buses: LG और सीएम केजरीवाल ने दिल्‍ली को दी सौगात, 350 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *