Varanasi News: दूसरे दिन भी ज्ञानवापी परिसर का सर्वे जारी, मुस्लिम पक्ष भी मौजूद

Varanasi: वाराणसी में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण यानी ASI ने ज्ञानवापी के दूसरे दिन का सर्वे शुरू कर दिया है। सर्वे टीम आज सुबह करीब आठ बजे ज्ञानवापी परिसर पहुंची। सर्वे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। पहले दिन के सर्वे में सात घंटे से ज्यादा समय तक परिसर की आकृति तैयार की है। माप-जोख भी की गई।

वारासणी पहुंचे सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ
आजमगढ़ से सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ भी शनिवार को वाराणसी पहुंचे। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा कि अगर आरोप लगाया है तो सच की जांच होनी चाहिए। जो ढ़ाचा पहले था वो अब नहीं है। उसे किसी ने बलपूर्वक तोड़ दिया है। उसी की जांच सर्वे की टीम कर रही है। जांच से सच सामने आएगा, उससे किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

हिंदू पक्ष के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन भी ज्ञानवापी पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज से मैं भी इस सर्वे में भाग लूंगा। एएसआई की टीम सर्वे के दौरान कई बातों का पता लगाएगी। ढांचे के नीचे क्या है और उम्र का भी पता लगाएगी। क्या ये औरंगजेब के समय का है या पहले का। इन सब बातों का खुलासा होगा।

ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के दौरान अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के अधिवक्ता भी पहुंच गए हैं। बोले- देखते हैं वहां क्या होता है। कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा और हम पूरा सहयोग करेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद
ज्ञानवापी परिसर के एएसआई सर्वे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वाराणसी की पुलिस फोर्स सुबह से ही ज्ञानवापी के आस-पास गश्त लगाती नजर आई। पूरा परिसर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। ज्ञानवापी के गेट नंबर चार पर आरएएफ की टुकड़ी तैनात की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *