UP: तेज धमाके के साथ मकान हुआ जमींदोज, मां-बेटे की मौत, अन्य कई जख्मी

Big accident in Lakhimpur Kheri:  लखीमपुर खीरी के जंगबहादुरगंज कस्बे में शुक्रवार सुबह एक मकान में तेज धमाका हो गया, जिससे पूरा मकान धराशायी हो गया। वहीं, इस हादसे में परिवार के दो सदस्यों (मां-बेटे) की मौत की भी खबर सामने आई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। साथ ही घर के पास बंधे मवेशी भी चपेट में आ गए, जिससे दो मवेशियों की भी मौत हो गई। जानकारीी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक,  जंगबहादुरगंज निवासी बब्बू के मकान में यह धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि उसके मकान में शाहजहांपुर के गांव दबौरा निवासी मोहम्मद नबी (40) अपनी पत्नी हलीमा (30) और पुत्र जीशान (14) के साथ किराये पर रहता था। शुक्रवार सुबह करीब छह बजे अचानक तेज धमाका हो गया, जिससे पूरा मकान जमींदोज हो गया। धमाका इतनी तेज था कि पड़ोसी के मकान का लिंटर भी गिर गया। मकान ढहने से दोनों परिवार के कई लोग मलबे में दब गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। सभी को तुरंत अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने हलीमा और उसके पुत्र जीशान को मृत घोषित कर दिया।

 

मोहम्मद नवी, मकान मालिक बब्बू, उसकी पत्नी पीर बानो, पुत्री अलीना और मोहम्मद शमद घायल है। इनकी हालत गंभीर बताई गई है। परिवार वालों का कहना है कि गैस सिलिंडर लीकेज होने से हादसा हुआ है। वहीं ग्रामीण इसे संदिग्ध मान रहे हैं। मौके पर एक सिलिंडर सही मिली है। मकान में पटाखा बनाने का कार्य होने की भी चर्चा है। हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *