पुलिस स्मृति दिवस: CM योगी ने बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि, बोले- पुलिसकर्मियों के योगदान से प्रदेश में कानून का राज

Lucknow:  सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में देश की सेवा करते हुए बलिदान देने वाले सभी पुलिसकर्मियों को विनम्र श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों का ये बलिदान हमें निरंतर कर्तव्य पथ पर पूर्ण निष्ठा एवं दायित्व बोध के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा देता रहेगा. शहीद पुलिसजनों के परिवार के सदस्यों को आश्वस्त करता हूं कि हमारी सरकार उनके कल्याण के लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ सभी जरूरी कदम उठाने के लिए सदैव तत्पर रहेगी.

कहा कि यूपी में आज जो कानून का राज स्‍थापित हुआ है, उसमें पुलिसकर्मियों का बड़ा योगदान है. पुलिसकर्मी कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्यों को सर्वोपरि मान कर प्रदेश में अपराधों पर लगाम लगाने के लिए कानून व्यवस्था को चुस्त और दुरुस्त रखा है.

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 6 वर्षों के दौरान प्रयागराज का दिव्य और भव्य कुंभ, लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019, त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021, विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022, नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में यूपी पुलिस बल का उल्लेखनीय योगदान रहा है. यही नहीं प्रदेश पुलिस वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान भी जनता की सहायता के लिए सदैव तैनात रही है.

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने परेड को सलामी दी. इस दौरान उन्हें शोक पुस्तिका भेंट की गई. इसके बाद डीजीपी ने शोक पुस्तिका में दर्ज अमर शहीदों के नाम पढ़े. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस शहीद स्मारक स्थल पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को नमन किया. साथ ही कार्यक्रम में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हे सम्मानित भी किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *