Lucknow: आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, जौहर यूनिवर्सिटी मामले की जांच करेंगी ईडी

Lucknow news: सपा के नेता आजम खान की मुश्किलें कम होती हुई नजर नहीं आ रही है. अब आजम खान जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में घिरते हुए नजर आ रहे है. दरअसल पिछले दिनों आजम के घर और जौहर यूनिवर्सिटी पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. जिसमें कुछ दस्‍तावेज बरामद हुए. इन दस्‍तावेजों के जरिए इस बात कर खुलासा हुआ है कि कैबिनेट मंत्री रहते हुए आजम खान के अधीन काम करने वाले आईएएस अफसरों और इंजीनियरों ने नियम को दरकिनार करते हुए जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण में 6 सरकारी विभागों के बजट को खर्च कर दिया.

6 विभागों में 106 करोड़ रूपए किए गए खर्च

यूनिवर्सिटी के निर्माण में 6 विभागों ने अपने बजट का लगभग 106 करोड़ रुपए खर्च किये. इसमें सी एंड डीएस ने 35 करोड़ 90 लाख रुपए, पीडब्ल्यूडी ने 17 करोड़ 16 लाख रुपए, जल निगम ने 53 करोड़ 56 लाख रुपए जारी किए थे. इसके अलावा पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण और संस्कृति विभाग ने भी निर्माण के लिए रकम दी थी. नियमों के खिलाफ जौहर यूनिवर्सिटी निर्माण में सरकारी धन खर्च होने के मामले के सामने आने के बाद अब इसकी जांच ईडी भी कर सकती है.

अब ईडी करेंगी मामलें की जांच

आपको बता दें कि आयकर विभाग को मिली इस जानकारी के बाद संबंधित विभागों से विवरण मांगी गई है. आईटी के मुताबिक, सरकारी खजाने से इतनी बड़ी रकम एक निजी यूनिवर्सिटी के निर्माण में लगा दी. साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग का केस  देखते हुए अब इसकी जांच ईडी को दे दी गई है.

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *