MP News: हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 14 लाख का इनामी ढेर

Naxal Encounter in Balaghat: मध्‍यप्रदेश के बालाघाट जिले में एमपी पुलिस की हॉकफोर्स को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल शुक्रवार को अल सुबह 14 लाख का इनामी नक्‍सली 25 वर्षीय कमलु को हॉकफोर्स ने ढेर कर दिया है. कमलु टाडा दडेकसा दलम का सक्रिय सदस्‍य था.

जानकारी के अनुसार, आज तड़के रूपझर थाना अंतर्गत कुंदल-कोद्दापार और सोंगुदा के जंगल में एसडीजी बिरसा हॉकफोर्स की सर्चिंग के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. इसमें नक्सलियों ने जवानों पर फायर कर दिया. जवाबी कार्रवाई में हॉकफोर्स ने नक्सली कमलु को मार गिराया.

तेज कर दी गई सर्चिंग

नक्सली कमलु को मार गिराने के बाद वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आईजी संजय कुमार, एसपी समीर सौरभ और सीईओ हॉकफोर्स ने वहां की स्थिति का जायजा लिया. एसपी समीर सौरभ ने बताया कि एनकाउंटर में कुछ और नक्सली घायल हुए हैं. मुठभेड़ के बाद से ही जंगल में सर्चिंग जोरो पर है.

बता दें कि इससे पहले 22 अप्रैल की तड़के गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में बालाघाट पुलिस ने 14-14 लाख रूपये की इनामी महिला नक्सली एरिया कमांडर और गार्ड को ढेर कर दिया था. नक्सलियों के पास से बंदूके, कारतूस, बड़ी मात्रा में असलहा और खाने पीने की चीजे बरामद हुई.  वहीं, बीते वर्ष बालाघाट पुलिस ने 6 बड़े नक्सलियों को मार गिराया था.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *