Lucknow: झोपड़ियों पर गिरा निर्माणाधीन अपार्टमेंट का हिस्सा , 12 लोग दबे, मासूम समे‍त दो की मौत

Lucknow News: उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया. यहां पीजीआई के सेक्टर-12 इलाके में गुरुवार रात करीब 11:30 बजे निर्माणाधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा अचानक ढह गया. उसकी चपेट में मजदूरों की पांच झोपड़ियां आग गई. इस दुर्घटना में 12 लोग मलबे में दब गए. सूचना मिलने पर पुलिस, दमकलकर्मी व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. मलबे में दबे लोगों को देर रात तक किसी तरह से निकाला गया. घायलों को ट्रामा-2 में भर्ती कराया. जहां प्रतापगढ़ निवासी मुकादम (35) और दो माह की बेटी आयशा की मौत हो गई.

एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने बताया कि अंतरिक्ष अबरिल ग्रीन नाम से एक अपार्टमेंट का निर्माण हो रहा है. उससे पास ही रोड के किनारे कई मजदूर झोपड़ियां बनाकर परिवार के साथ रह रहे हैं. एडीसीपी ने बताया कि रात एक बजे तक मलबे में दबे लोगों को निकाला गया. सभी को ट्रामा-2 में भर्ती कराया गया.

निर्माणाधीन अपार्टमेंट में मजदूर का काम करने वाली बीकेटी निवासी सुनील ने मीडिया को बताया कि वह रोड के दूसरी तरफ झोपड़ी डालकर रहता है. रात को सभी मजदूर खाना-पीना खाकर लेटे थे. कुछ झोपड़ी के अंदर थे तो कुछ गर्मी के चलते बाहर ही थे. करीब 11.30 बजे अचानक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी. लगा की कहीं बम फट गया हो. बाहर निकलकर देखा तो निर्माणाधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा ढह गया था और झोपड़ियां उसमें समा गईं थीं. बिना सोचे-समझे वह मलबे में कूद गया और लोगों को तलाशने लगा. इस बीच पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे.

इस हादसे में प्रतागढ़ निवासी मुकादम (35), दो माह की बेटी आयशा की मौत हो गई, अभिजीत कुमार, चंदन कुमार, दरोगा, रूकसाना, गोलू, अफसाना, लालबाबू और चार अन्य लोग घायल हो गए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *