IAF: ड्यूटी पर वायुसेना के गरुड़ कमांडो ने की आत्महत्या, आर्थिक तंगी से था परेशान

Indian Air Force: इंडियन एयरफोर्स की स्पेशल फोर्स यूनिट के एक कमांडो ने खुद को गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली. मामला गुजरात के कच्छ स्थित एयर फोर्स स्टेशन का है. यह जानकारी पुलिस ने शनिवार को दी. पुलिस के मुताबिक, घटना 16 नवंबर की है और आत्‍महत्‍या करने वाला कमांडो नाइट ड्यूटी पर तैनात था. मृतक का नाम योगेश कुमार महतो (23 वर्षीय) है. मृतक झारखंड का रहने वाला था.

ये भी पढ़ें :- गिरिडीह में पेड़ से टकराई शादी से लौट रही तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, छह लोगों की दर्दनाक मौत

भुज के डिविजन पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर डीजे ठाकोर ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आत्महत्या करने वाला जवान आर्थिक तंगी से परेशान था. इसके साथ ही कुछ अन्य भी दिक्कतें थी, जिनके कारण जवान ने यह आत्मघाती कदम उठाया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि योगेश कुमार महतो झारखंड का निवासी था और भारतीय वायुसेना में बतौर गरुड़ कमांडो भुज एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात था. मृतक जवान अपनी मां की तबीयत खराब रहने से भी मानसिक तनाव में था.

ये भी पढ़ें :- Today Horoscope: कन्या राशि वाले आज रहेंगे चिंतित, जानिए अपना राशिफल!

बताया कि महतो की नाइड ड्यूटी लगी हुई थी, जहां उसने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद के सिर में गोली मार ली. इसके बाद जवान को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आपको बता दें कि गरुड़ यूनिट वायुसेना (Indian Air Force) की स्पेशल यूनिट है, जिस पर एयरफोर्स के अहम एयर बेस या एयर फोर्स स्टेशन की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी है. इसके साथ ही गरुड़ कमांडो आतंकी रोधी अभियानों में भी हिस्‍सा लेते है. पुलिस के अनुसार, आत्महत्या करने वाला जवान लीडिंग एयरक्राफ्ट्समैन के पद पर तैनात था और स्पेशल यूनिट का हिस्सा था.

ये भी पढ़ें :- Bareilly: 75 बीघा जमीन पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *