Etawah: 12 घंटे मे दूसरा बड़ा ट्रेन हादसा, वैशाली एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग, 19 यात्री घायल

Etawah: उत्‍तर प्रदेश के इटावा में दूसरे बड़े ट्रेन हादसे की खबर है. यहां दिल्‍ली से बिहार के सहरसा जंक्‍शन जा रही ट्रेन नंबर 12554  वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में आग लग गई. यह हादसा गुरूवार भोर में फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके के मैनपुरी आउटर फाटक के पास हुई. हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई. यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई. इस ट्रेन हादसे में 19 यात्री घायल हो गए, जिनमें से 11 यात्रियों को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर कर दिया गया. वहीं, आठ यात्रियों को मुख्यालय के डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

12 घंटे मे दूसरा ट्रेन हादसा

आपको बता दें कि इटावा में 12 घंटे में दूसरा बड़ा ट्रेन हादसा है. बुधवार को देर शाम दिल्ली से दरभंगा जा रही हमसफर एक्सप्रेस में अचानक से आग लग गई. इस हादसे में आठ या‍त्री घायल हो गए, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना से मौके पर अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला. हादसा इटावा के सराय भूपत रेलवे स्‍टेशन क्लोन एक्सप्रेस की तीन बोगियों में आग लग गयी थी. जिसमे एस-1 बोगी पूरी तरह जल कर खाक हो गई थी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और दो अन्य बोगियां भी इसके चपेट में आ गई.

छठ पूजा के लिए घर जा रहे थे यात्री

आज हादसे के शिकार हुए अधिकाधिक रेल यात्री छठ पूजा में शामिल होने जा रहे थे. ग्रामीण इलाके के एसपी सत्यपाल सिंह के मुताबिक, आग एस-6 कोच में लगी थी. सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है और न ही किसी को ज्‍यादा नुकसान पहुंचा है. गाड़ी 30-35 मिनट के लिए रोकी गई थी.

ये भी पढ़ें :- Chandrayaan-3: धरती के वातावरण में लौटा रॉकेट का अनियंत्रित हिस्सा, उत्तरी प्रशांत महासागर में गिरने की संभावना

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *