Deoria Murder Case: प्रेमचंद सहित पांच लोगों के घर पर गरजेगा बुलडोजर, प्रशासन से चस्पा किया नोटिस

Deoria Murder Case: उत्‍तर प्रदेश के देवरिया में हुए हत्‍याकांड के बाद प्रशासन एक्‍शन मोड में है. फतेहपुर गांव में सामूहिक हत्याकांड में नामजद प्रेम यादव समेत पांच आरोपियों के घर पर शुक्रवार की शाम प्रशासन ने सरकारी जमीन से बेदखली का नोटिस चस्पा करा दिया. नोटिस के माध्यम से आरोपियों पर जुर्माना लगाने के साथ ही जवाब देने के लिए एक दिन का समय मिला है.

गांव में हलचल का माहौल

प्रशासन की ओर से कहा गया है कि तय अवधि में सरकारी जमीन खाली नहीं हुई तो प्रशासन का बुलडोजर चल जाएगा. वहीं नोटिस चस्पा होने के बाद गांव में हलचल पैदा हो गया है. सरकारी जमीन पर मकान बनवाने के मामले में प्रेम यादव पर 31 हजार और चार अन्य आरोपियों पर 39 हजार का जुर्माना लगाया गया है. जुर्माने की राशि शनिवार तक जमा करनी है.

पांच लोगों के मकानों पर नोटिस चस्‍पा
बता दें कि लेखपाल ने रिपोर्ट दी है कि इन आरोपियों ने सरकारी जमीन पर मकान बनवा लिया है. इसके बाद तहसीलदार कोर्ट में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव के पिता सहित पांच आरोपियों के खिलाफ धारा 67 एक के तहत मामला चलाया गया. नोटिस चस्पा होने के बाद अब कभी भी इन पांचों मकानों पर बुलडोजर चल सकता है. तहसील के कर्मियों ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव के पिता रामभवन यादव, परमहंस यादव, गोरख यादव समेत पांच लोगों के मकानों पर नोटिस चस्पा किया है.

बुलडोजर की राह से रोड़ा हटा
फतेहपुर गांव के लेड़हा टोला में सामूहिक हत्याकांड में नामजद प्रेम सहित अन्य आरोपियों के मकानों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई चार अक्‍टूबर को ही होनी थी, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के कारण मामला टल गया. और बुलडोजर को लौटना पड़ा. इस प्रक्रिया को अब पूरा कर लिया गया है। अब बुलडोजर का गरजना तय माना जा रहा है.
पूरा मामला

बता दें कि देवरिया जिले में रुद्रपुर क्षेत्र के फतेहपुर में दो अक्टूबर की सुबह प्रेमचंद यादव की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, जिससे आक्रोशित प्रेमचंद के परिवारों ने बदला लेने के लिए सत्य प्रकाश दुबे के घर पर हमला कर दिया था. उन्होंने सत्यप्रकाश दुबे, उनकी पत्नी, बेटी सलोनी, नंदनी और बेटे गांधी की गोली और धारदार हथियार से प्रहार कर निर्मम हत्या कर दी, एक आठ साल का बेटा घायल हालत में अस्पताल में भर्ती है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *