Rajasthan: वायुसेना का विमान बना आग का गोला, नियमित प्ररीक्षण के समय हुआ हादसा

Plane Crash: राजस्‍थान के जैसलमेर के पास एक वायुसेना का एक विमान  क्रैश हो गया है. जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के पास आज सुबह भारतीय वायु सेना का एक टोही विमान हादसे का शिकार हो गया. जानकारी के मुताबिक, यह विमान सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जिससे गनीमत ये रही कि हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है.

Plane Crash: कैसा हुआ हादसा

बता दें कि अचानक क्रैश होने के बाद टोही विमान आग के गोलों में तब्दील हो गया. देखते ही देखते यह विमान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया. वहीं, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया.  इस हादसे के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.

हालांकि इस घटना की जानकारी मिलने पर खुहड़ी थानाधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. इसके साथ ही वायुसेना के अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे चुके हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Plane Crash: कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन

वहीं, इस हादसे की जानकारी भारतीय वायुसेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है. वायुसेना के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त विमान रिमोट से संचालित विमान था. वह नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. फिलहाल हादसे में किसी तरह के जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. वहीं, दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है.

इसे भी पढ़े:- UP: प्रदेश में सरकारी स्‍कूलों का बदला समय, विशेष सचिव ने जारी किया आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *