Punjab: पंजाब में तीन जगह भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन, नशे भारी की खेप बरामद

Punjab News: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह ड्रोन के माध्‍यम से लगातार नशे की खेप भारतीय सीमा के भीतर भेज रहा है. ऐसे में ही बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसे चीनी ड्रोन को 407 ग्राम हेरोइन बरामद किया है.

ड्रोन के साथ लटकी मिली हेरोइन

वहीं डीएसपी भिखीविंड प्रीतइंदर सिंह ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सेक्टर अमरकोट के बीओपी तारा सिंह के पास शनिवार सुबह 6:15 बजे ड्रोन की आवाज सुनाई दी. इसके बाद थाना खालड़ा की पुलिस और बीएसएफ की 103 बटालियन ने तालाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान दरबारा सिंह के खेतों से एक छोटे चीनी ड्रोन के साथ 407 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. उन्होंने बताया कि बरामद हेरोइन एक पैकेट में ड्रोन के साथ लटकी थी. डीएसपी ने बताया कि खालड़ा थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर नशा तस्कर की तलाश शुरू कर दी दिया है.

इसके अलावा शुक्रवार तड़के तीन बजे भारत-पाकिस्तान सीमा के सेक्टर खेमकरण में बीओपी हरभजन के जरिए ड्रोन के दाखिल होने की आवाज आई.  इसके बाद 101 बटालियन और खेमकरण थाने की पुलिस हरकत में आ गई. बीएसएफ और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान मस्तगढ़ निवासी जगजीत सिंह पुत्र के खेत से तीन किलो 18 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. डीएसपी भिखीविंड प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि खेमकरण थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

फिरोजपुर में भी पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराई गई हेरोइन की खेप

फिरोजपुर जिले के सीमांत गांव गट्टी मत्तड़ में शुक्रवार रात पाकिस्तानी ड्रोन ने एक किलो 630 ग्राम हेरोइन की खेप गिराई गई. हालांकि, हेरोइन के पैकेट फेंकने के बाद ड्रोन पाकिस्तान लौट गया. शनिवार को बीएसएफ और पुलिस को संयुक्त सर्च ऑपरेशन में हेरोइन के दो पैकेट मिले. जिसके बाद पुलिस आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *