Punjab: पाकिस्तानी तस्करों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, हेरोइन की बड़ी खेप बरामद

Punjab border bsf encounter: फिरोजपुर बॉर्डर पर आज सुबह करीब 3 बजे के आसपास पाकिस्तानी तस्करों के साथ बीएसएफ के जवानों की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाकर्मियो ने पाकिस्तानी तस्करों के हवाले से 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। साथ ही मुठभेड़ के बाद दो तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, इनमें से एक गोली लगने से घायल भी हुआ है जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल, घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया और सर्च ऑपरेशन चला जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ और पंजाब पुलिस को खुफिया सूत्रों से पाकिस्तानी तस्करों की सूचना  मिली थी जिसके आधार पर तस्करों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई। जब पंजाब पुलिस और बीएसएफ के जवान गांव गट्टी मटर के पास सतलुज नदी के किनारे पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान जवानों ने पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहे कुछ तस्कारों को देखा। जवानों ने इन तस्करों को चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में कई राउंड फायरिंग की। जिसमें एक तस्कर को गोली लगने से घायल हो गया। जवानों ने दोनों तस्करों को मौके पर ही दबोच लिया। इनसे 29.26 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई है।

अधिकारियों अनुसार एक नीले रंग के ड्रम में कुल 26 पैकेट मिले हैं। वहीं, पाकिस्‍तान के तरफ से एक नई जानकारी सामने आई है। जहां पाकिस्तान स्थित नशीले पदार्थों के तस्करों ने पंजाब में भारतीय क्षेत्र में नशीली दवाओं के पेलोड को गिराने के लिए छोटे ड्रोन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, यह एक नया चलन है जो सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक नई चुनौती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *