Amritsar: BSF के जवानों ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, 3.4 किलो हिरोइन बरमद

Panjab News: पंजाब के अमृतसर में बीएसफ के जवानों ने शनिवार की देर रात धनोए खुर्द के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। जिसके बाद ड्रोन के साथ बंद हेरोइन को लेने पहुंचे एक तस्कर को कब्‍जे में ले उसके पास से 3.4 किलो हेरोइन बरामद की।

जवानों ने सर्च के दौरान गांव के बाहर खेतों से क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मेट्रिस आरटीके 300 ड्रोन और हेरोइन के साथ हुक और स्ट्राइप्स भी बरामद किए। बीएसएफ के जवान लगातार सीमांत गांव धनोए कलां के इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि खासा सेक्टर हेडक्वार्टर के तहत अटारी सीमा पर बीएसएफ के जवान शनिवार की रात गश्त कर रहे थे। इसी दौरान देर रात करीब 9.35 बजे धनोए खुर्द इलाका में गश्त कर रहे जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से घुसे ड्रोन की आवाज सुनी, तो उस पर फायरिंग शुरु कर दी।  इसके तुरंत बाद जवानों ने गांव के बाहर किसी खेत में किसी चीज के गिरने की आवाज सुनी, तो पूरे इलाके को सील कर दिया। गांव के बाहर स्थित एक खेत में चलाए सर्च अभियान के दौरान बल के जवानों क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मेट्रिस आरटीके 300 ड्रोन बरामद किया।

इसी दौरान बीएसएफ के जवानों ने तीन लोगों को धनोए खुर्द गांव की तरफ भागते देखा, तो उनका पीछा करने के बाद एक संदिग्ध को काबू कर लिया। बीएसएफ ने उसके कब्जे से तीन पैकेट हेरोइन बरामद की  जिसका वजन 3 किलो 400 ग्राम थी। जवानों ने हेरोइन की इस खेप के साथ एक लोहे की हुक और चार चमकीली स्ट्राइप्स भी बरामद किए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *