Amit Shah in Punjab: गृह मंत्री ने रैली को किया संबोधित, कहा- सिख गुरुओं ने सिखाया देशभक्ति, समानता और सद्भाव का पाठ

Punjab: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के नौ साल पूरे होने पर पंजाब के गुरदासपुर में आज एक रैली को संबोधित किया। गृह मंत्री ने करतारपुर साहिब की पवित्र धरती को नमन कर अपना भाषण शुरू किया। इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी की सरकार और सीएम भगवंत मान पर जुबानी प्रहार किया। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आम आदमी पार्टी जैसी खोखले वादे करने वाली सरकार मैंने अपने पूरे जीवन में नहीं देखी।

उन्‍होने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री सिर्फ अरविंद केजरीवाल को देशभर का दौरा करवाते हैं। मुख्यमंत्री का पूरा समय केजरीवाल के दौरे में जाता है, जिस कारण पंजाब की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है लेकिन मुख्यमंत्री के पास पंजाब के लिए समय ही नहीं है। मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हुए अमित शाह ने कहा कि कहां है हर योग्य महिला को मिलने वाले एक हजार रुपये, नवविवाहित लड़कियों को मिलने वाली शगुन स्कीम। कहा कि केजरीवाल को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न राज्यों में पंजाब के पैसों से इश्तिहार जारी किए जा रहे है।

पंजाब में दिखते हैं तिरंगे के तीनों रंग
अमित शाह ने कहा कि पंजाब ऐसा राज्य है, जहां तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलते हैं। शहीदों के बलिदान के भाव में केसरिया रंग देखने को मिलता है, गुरुओं के शांति और सद्भाव के संदेश में सफेद रंग दिखाई देता है और अन्नदाता जब देश के गोदामों को भर देता है, तब हमें हरा रंग भी देखने को मिलता है। महान सिख गुरुओं ने न केवल पंजाब बल्कि देशभर में हमें देशभक्ति, समानता और सद्भाव का पाठ सिखाया। इसी पर चलते हुए पंजाब ने आजादी के पहले और आजादी के बाद हर संकट में पूरे देश की रक्षा की है। रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पंजाब को नशा मुक्त बनाना हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए अमृतसर में एनसीबी का दफ्तर खोला जाएगा।

मोदी सरकार ने सिख दंगों के दोषियों को भेजा जेल
गृह मंत्री ने कहा कि 1984 में जो नरसंहार कांग्रेस के नेतृत्व ने किया था, हजारों निर्दोष सिख भाई-बहनों की हत्या की थी। 1984 से लेकर 2014 तक दोषियों को सजा नहीं हुई। सिख दंगों के दोषियों को जेल भेजने का काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया।

 एक ताकतवर देश के रुप में आज भारत की पहचान
उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विदेशों में भारत का मान बढ़ाया है। मोदी ने देश को गौरव दिलाने का काम किया। पीए अभी-अभी G7 शिखर सम्मेलन में गए और वहां से अफ्रीका गए। कोई ऑटोग्राफ मांगता है, कोई उनका समय मांगता है, तो कोई उनके पैर भी छू लेता है। मोदी जहां-जहां जाते हैं, वहां मोदी-मोदी के नारे लगते हैं और ये नारे भाजपा या मोदी के लिए नहीं हैं… ये नारे देश के सम्मान में लगते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले नौ साल में मोदी सरकार ने बेमिसाल काम किए है। उन्होंने कहा कि आज भारत की पहचान एक ताकतवर देश के रुप में पहचान होती है। मोदी सरकार ने गरीब कल्याण योजना के तहत करोड़ो लोगों को एक आशा भरा जीवन देने का काम किया है। गरीब लोगों को घर मिले, घर में शौचालय मिले, घर में बिजली मिली, नल से पानी मिले, पांच लाख तक की दवाईयां नरेंद्र मोदी सरकार ने दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *