Odisha: पीएम मोदी का ओडिशा दौरा आज, 68 हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

PM Modi Odisha Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा दौरे पर रहेंगे. यहां पश्चिमी ओडिशा के संबलपुर शहर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी 68,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. वहीं, पीएम मोदी के दौरे को लेकर राज्य सरकार ने कार्यक्रम स्थल के आसपास ड्रोन कैमरों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

दरअसल, राज्य के मुख्य सचिव पीके जेना की अध्यक्षता में शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान ड्रोन कैमरों के इस्तेमाल पर रोक लगाने का फैसला किया गया.

PM Modi Odisha Visit: सुरक्षा में 70 प्लाटून तैनात

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी दोपहर में झारसुगुड़ा हवाईअड्डे पहुंचेंगे, जहां से वह भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से संबलपुर जाएंगे. उनका दोपहर करीब 2:15 बजे आईआईएम-संबलपुर पहुंचेंगे. संबलपुर के एसपी मुकेश कुमार भामू ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सुरक्षा की कड़ी व्‍यवस्‍था की गई है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए 70 प्लाटून के अतिरिक्‍त 250 अधिकारी तैनात किए गए हैं. बता दें कि एक प्लाटून में 30 जवान शामिल होते हैं.

बिजली परियोजनाओं को राष्ट्र को करेंगे समर्पित

इसके अलावा मुंबई-नागपुर-झारसुगुड़ा पाइपलाइन परियोजना के नागपुर-झारसुगुड़ा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन खंड (692 किलोमीटर) की आधारशिला भी रखेंगे. साथ ही कार्यक्रम के दौरान पीएम करीब 28,980 करोड़ की कई बिजली परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्यास भी करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजधानी स्थित विज्ञान भवन में कॉमनवेल्थ लीगल एजुकेशन एसोसिएशन (सीएलईए)-कॉमनवेल्थ अटॉर्नी और सॉलिसिटर जनरल कांफ्रेंस (सीएएसजीसी) 2024 का उद्घाटन करेंगे.

इसे भी पढ़े:-Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए आज के सभी राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *