महाराष्ट्र में PM मोदी ने 7,500 करोड़ के विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला

Maharashtra: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को महाराष्ट्र में 86 लाख से अधिक किसानों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से 7,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं शुरू किया. इससे पहले उन्होंने निलवंडे बांध का जल पूजन कर उद्घाटन किया. इसके साथ ही, उन्होंने बांध के नहर नेटवर्क राष्ट्र को समर्पित किया. इस बांध के जरिए सात तहसीलों (अहमदनगर जिले में छह और नासिक जिले से एक) के 182 गांवों को लाभ मिलेगा.

अहमदनगर के शिरडी में पीएम मोदी की जनसभा
पीएम मोदी ने शिरडी की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि साईं बाबा के आशीर्वाद से साढ़े 7 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. महाराष्ट्र को 5 दशक से जिस निलवंडे डैम का इंतजार था, वो काम भी पूरा हुआ है. मेरा सौभाग्य है कि मुझे अभी वहां जल पूजन का अवसर मिला. उन्होंने कहा, आज मंदिर से जुड़ी जिन योजनाओं का लोकार्पण हुआ है, उनका शिलान्यास करने का अवसर भी मुझे ही मिला था. दर्शन कतार परिसर के पूरा होने से देश-विदेश के श्रद्धालुओं को बहुत आसानी होगी.

सात साल में MSP के 13 लाख करोड़ रुपये, शरद पवार पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम सच्ची नीयत से किसान के सशक्तिकरण में जुटे हैं, लेकिन कुछ लोगों ने महाराष्ट्र में किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति की है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता शरद पवार का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता काफी समय तक केंद्र सरकार में कृषि मंत्री रहे हैं, लेकिन उन्होंने 7 साल के अपने कार्यकाल में देश भर के किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल् (MSP) पर सिर्फ साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये का अनाज खरीदा. जबकि हमारी सरकार 7 वर्षों में MSP के रूप में साढ़े 13 लाख करोड़ रुपये किसानों को दे चुकी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *