Maharashtra: पीएम मोदी ने सोलापुर में AMRUT 2.0 परियोजना का किया शुभारंभ  

Maharashtra PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री अपने महाराष्ट्र दौरे पर राज्य को करीब दो हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.

कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी सुबह करीब ग्यारह बजे कलबुर्गी एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सोलापुर पहुंचे. सोलापुर में मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम फडणवीस और राज्यपाल रमेश बैंस भी उपस्थित हैं. मुख्‍यमंत्री ने पगड़ी पहनाकर पीएम मोदी का स्वागत किया. यहां पीएम मोदी ने AMRUT 2.0 परियोजना का शुभारंभ किया. इसके अंतर्गत शहरों और कस्बों में हर घर पानी पहुंचाया जा रहा है. साथ ही सभी सीवेज को कवर भी किया जा रहा है.    

Maharashtra: पीएम आवास योजना के तहत बने 90 हजार घरों की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री आज महाराष्ट्र में पीएम आवास योजना के तहत बने 90 हजार से ज्यादा मकानों को भी जनता को समर्पित करेंगे. सोलापुर में रेनगर हाउसिंग सोसाइटी में बने 15 हजार घरों को भी लाभार्थियों को सौंपेंगे. इन घरों को लाभार्थियों में हैंडलूम वर्कर, पावरलूम वर्कर, वेंडर्स, बीड़ी वर्कर और ड्राइवर आदि शामिल हैं. यहां प्रधानमंत्री एक कार्यक्रम में पीएम-स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार करोड़ रुपये की पहली और दूसरी किस्त भी जारी करेंगे.

ये भी पढ़ें :- फ्रॉड का नया रूप AI टूल वॉयस क्लोनिंग, बचने के लिए ऐसे करें पहचान 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *