झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग ने भर्ती के लिए जारी की अधिसूचना…

नई दिल्ली। झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए दो अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं के लिए अधिसूचनाएं जारी की हैं और आयोग द्वारा जारी झारखण्ड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 अधिसूचना (विज्ञापन सं. 05/2021) के अनुसार, 956 पदों पर भर्ती की जानी है तथा 285 जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 परीक्षा के माध्यम से जिन पदों के लिए भर्ती की जानी हैं, उनमें सहायक प्रशाखा पदाधिकारी, कनीय सचिवालय सहायक, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी और प्लानिंग असिस्टेंट शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 से शुरू होगी और 14 फरवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवार 1000 रुपये का शुल्क भरना होगा जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे।

झारखण्ड सरकार के विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर 23 जनवरी 2022 से 22 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भरना होगा जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *