27 April Ka Rashifal: मेष, वृष और वृश्चिक समेत इन राशि के जातक रहें सावधान, पढ़ें आज का राशिफल  

27 April Ka Rashifal 2024: आज 27 अप्रैल, दिन शनिवार को वैशाख माह के कृष्‍ण पक्ष की तृतीया तिथि है. तृतीया तिथि आज सुबह 8 बजकर 18 मिनट तक रहेगी. इसके बाद चतुर्थी तिथि हो जाएगी. इस तिथि पर ज्‍येष्‍ठा नक्षत्र और परिघा योग का शुभ संयोग बन रहा है. चतुर्थी तिथि भगवान गणेश को समर्पित है, इसलिए इस दिन भगवान गणेश की विधि विधान से पूजा अर्चना की. ज्‍योतिष गणनाओं के अनुसार, आज का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ होने वाला है, तो वहीं कुछ लोगों को लेनदेन में सावधानी बरतने की आवश्‍यकता है. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं शनिवार के दिन मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का हाल…

मेष राशि का राशिफल

आज कार्य क्षेत्र में परिश्रम के बावजूद भी उस अनुपात में फल प्राप्त नहीं होगा. जिसमें होना चाहिए. राजनीति में सहयोगी जनों से मतभेद उभर सकते हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से प्रभाव बढ़ेगा. महत्वपूर्ण कार्य में संघर्ष बढ़ सकता है. सामाजिक कार्य व्यवहार में संयमपूर्वक आचरण रखें. विरोधी पक्ष आपको नीचे दिखाने की कोशिश कर सकते हैं. विदेश सेवा से जुड़े लोगों को विशेष लाभ प्राप्त होगा.

वृष राशि का राशिफल

राजनीतिक क्षेत्र में आज विरोधी पक्ष षड्यंत्र रच सकता है. इस दिशा में सावधान रहे. सुरक्षा में लगे लोगों को सरकार से अपेक्षित सहयोग मिलेगा. जिससे आपको महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हुए व्यक्तियों को व्यापार में लाभ उन्नति के योग बनेंगे. आजीविका नौकरी के क्षेत्र में लगे लोगों को परिश्रम का फल मिलेगा. सगे संबंधीयो, इष्ट मित्रों के सहयोग से कार्य क्षेत्र के मुश्किलें कम होंगे. समाज में उच्च प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ संपर्क बढ़ेंगे. कला ,विज्ञान, अभिनय के क्षेत्र में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान मिल सकता है.

मिथुन राशि का राशिफल

आज अध्ययन ,अध्यापन अथवा बौद्धिक कार्यों में लगे लोगों को महत्व महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. शेयर,लॉटरी, दलाली आदि के कार्य संलग्न लोगों को बड़ी सफलता हाथ लगने की संभावना है. विज्ञान, उद्योग धंधे, व्यापार आदि में संलग्न लोगों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. राजनीतिक क्षेत्र में आपकी रणनीति से योजना सफल सिद्ध होगी. शत्रु मात खाएंगे. परिवार में आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी.

कर्क राशि का राशिफल

आज आपको कोर्ट कचहरी के मामले में विशेष सफलता मिलने के संकेत प्राप्त होंगे. व्यवसाय के क्षेत्र में जुड़े व्यक्तियों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आजीविका के क्षेत्र में लोगों को अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता है. ध्यान रखें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. अपनी बुद्धि विवेक से कार्य करें. सामाजिक कार्यों के प्रति अभिरुचि कम होगी. बनते बनते कार्यों में व्यवधान आएगा. किसी के बहकावे में आए न आए.

सिंह राशि का राशिफल

आज किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलते मिलते रह जाएगी. जिससे आपका मन उदास हो सकता है. नौकरी में उच्च अधिकारियों से अपेक्षित सहयोग न मिलने से मन खिन्न रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में भाग दौड़ करना सार्थक सिद्ध होगा. राजनीतिक क्षेत्र में आपकी कोई अभिलाषा पूरी हो सकती है. कार्य क्षेत्र में चली आ रही बढ़ाएं कम होगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. नवीन व्यवसाय अथवा उद्योग शुरू करने की योजना गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं.

कन्या राशि का राशिफल

आज आपकी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है. किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात होगी. राजनीतिक क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ पंचायत स्थान पर तैनाती मिलेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी तलाश रहे लोगों को नौकरी प्राप्त होगी. रोजगार की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है. उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आ रही बाधा दूर होगी. बौद्धिक कार्यों में संलग्न लोगों को उनके बौद्धिक कौशल के लिए सराहना एवं सम्मान प्राप्त होगा. कोई अधूरा कार्य पूरा होने से आज आपका मन उत्साह से भरा रहेगा.

तुला राशि का राशिफल

आज किसी नवीन योजना पर खर्च हो सकता है. अपने व्यवहार को अच्छा बनाए रखें. भाई बहनों के साथ व्यवहार सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा. अपने धैर्य को कम न होने दे. भवन के क्रय विक्रय में अधिक प्रयासरत रहने से संपत्ति संबंधी कार्य बन सकता है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. समाज में मान प्रतिष्ठा का ध्यान रखें. नौकरी में नए सहयोगी बनेंगे. किसी विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि का राशिफल

आज कोर्ट कचहरी के मामले में आपके खिलाफ फैसला हो सकता है. अतः आप ठीक से पैरवी करें. परिवार में कोई कठोर वाणी का प्रयोग ना करें. कार्य क्षेत्र में सरकारी विभाग द्वारा तनाव उत्पन्न हो सकता है. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. व्यापार में परिश्रम के बावजूद अपेक्षित धन लाभ न होने से मन दुखी रहेगा. उद्योग धंधे में किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा न करें. अन्यथा बड़ा धोखा हो सकता है. राजनीति में विरोधी कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. आप सावधान रहें.

धनु राशि का राशिफल

आज आपके कार्यक्षेत्र में नए मित्र बनेंगे. वाहन सुख मिलेगा. बेरोजगार को रोजगार मिलने की संभावना है. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को अपने उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. व्यापार में अपनी योजना को विरोधियों को पता न चलने दे. राजनीति में किसी वरिष्ठ सहयोगी का सहयोग मिलेगा. आपके वर्चस्व में वृद्धि हो सकती है. बौद्धिक कार्य से जुड़े लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बढ़ा दूर होगी.

मकर राशि का राशिफल

आज आपको किसी भी पुराने विवाद से छुटकारा मिल सकता है. दलाली, दबंगई ,खेलकूद से जुड़े लोगों को विशेष सफलता एवं सम्मान मिलेगा. नाना नाना, दादा दादी से धन एवं उपहार प्राप्त करेंगे. किसी जोखिमपूर्ण एवं साहसिक कार्य में सफलता मिलेगी. राजनीति में आपके कुशल नेतृत्व में महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. नौकरी में बॉस का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बढ़ा कोर्ट कचरे के माध्यम से दूर होगी.

कुंभ राशि का राशिफल

आज बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को दूर देश अथवा विदेश जाने का मौका मिलेगा. अपनी महत्वाकांक्षाओं को अधिक समय तक न बढ़ने दें. संयम बनाए रखें. कोर्ट कचहरी के मामले में अधिक सतर्क रखने की आवश्यकता है. शत्रु पक्ष गुप्त रूप से षड्यंत्र रचने की कोशिश कर सकता है. आज पूंजी निवेश आदि सोच समझकर ही करें. जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय ना लें.

मीन राशि का राशिफल

आज का दिन आपके लिए अधिकांश: रूप से सकारात्मक रहने वाला है. पहले से रुके हुए कार्य बनने की संभावना है. समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. शत्रु पक्ष आपके साथ प्रतिस्पर्धा की भावना से व्यवहार करेंगे. शिक्षा ,आर्थिक, कृषि क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभकारी संभावनाएं रहेंगी. नौकरी करने वाले लोगों को उन्नति लाभ होने के योग बनेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी तलाश रहे लोगों को नौकरी मिलने के संकेत मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें :Vikat Sanakashti Chaturthi 2024: कल रखा जाएगा विकट संकष्‍टी चतुर्थी का व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त, मंत्र और पूजा-विधि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *