Jharkhand: बिहार के बाद झारखंड में सियासी हलचल तेज, कल्‍पना सोरेन बन सकती है नई मुख्‍यमंत्री

Jharkhand: बिहार के बाद अब झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है. दरअसल भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया है कि आने वाले समय में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्‍नी कल्‍पना सोरेन सीएम के पद पर आसीन हो सकती हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्‍योंकि आज सीएम सोरेन ने झामुमो, कांग्रेस व सहयोगी विधायकों को रांची सामान व बैग के साथ बुलाया है. सुत्रों के मुताबिक, कल्‍पना सोरेन को मुख्‍यमंत्री बनाने का प्रस्‍ताव है. 

Jharkhand: अवतरित होने की करेंगे घोषणा

दरअसल, सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर भाजपा सांसद ने एक पोस्‍ट किया. पोस्‍ट के जरिए  उन्‍होंने सवालिया लहजे में पूछा है कि जो आदमी खुद फरार है वह राज्‍य के लोगों की रक्षा कैसे करेगा. निशिकांत दुबे के पोस्‍ट के अनुसार, मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने सूचना दी है कि वह ईडी के पूछताछ के डर से आज सड़क मार्ग से रांची पहुंचकर अपने अवतरित होने की घोषणा करेंगे.

Jharkhand: ईडी के सामने पेश होने को तैयार

आपको बता दें कि रांची के जमीन घोटाला मामले में पूछताछ को लेकर कल दिल्‍ली स्थित मुख्‍यमंत्री के आवास पर ईडी के अधिका‍री करीब 13 घंटे तक डटे रहे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई. इसी दौरान, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सीएम सोरेन कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 31 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं. उन्‍होंने यह भी कहा, ‘सीएम सोरेन निजी काम से दिल्ली गए हैं और वापस भी आएंगे. उन्हें 31 जनवरी को बुलाया गया है और हम 31 जनवरी के लिए तैयार हैं.’

Jharkhand: कौन पैदा कर रहा भ्रम

सुप्रियो भट्टाचार्या ने आगे बताया कि मुख्‍यमंत्री से पूछताछ 31 जनवरी को दोपहर एक बजे कांके रोड स्थित सीएम आवास होगी. हमने पहले ही सबकुछ बता दिया है तो फिर सारा भ्रम कौन पैदा कर रहा है? जिस प्रकार राजनीतिक परिस्थिति को प्रस्तुत किया जा रहा है वह लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है.’

वहीं इससे पहले, ईडी ने झारखंड के सीएम को पत्र लिखकर कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी के बीच समय देने के लिए कहा. वरना एजेंसी खुद उनसे पूछताछ के लिए जाएगी.

इसे भी पढ़े:- Rajya Sabha Election: 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का ऐलान, इस दिन होगा मतदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *