Hemant Soren: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला, हाई कोर्ट से वापस लेंगे अपनी याचिका

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला अब बढता ही जा रहा है. ईडी की कार्रवाई के खिलाफ हेमंत सोरेन के वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट के सामने उनकी गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया है. इस मुद्दे पर चीफ जस्टिस की कोर्ट में सुनवाई हो रही है.

Hemant Soren: सुप्रीम कोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

सॉलिसिटर जनरल ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के मामले में कहा कि गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में आज यानी गुरुवार को 10.30 बजे सुनवाई होनी है, इस पर कपिल सिब्बल ने कहा कि हम हाईकोर्ट का मैटर विड्रा करते हैं. उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट हेमन्त सोरेन की याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है. आपको बता दें कि 2 फरवरी को यानी कल सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा.

Hemant Soren: कोर्ट में पेश होंगे हेमंत सोरेन

वहीं, दूसरी तरफ हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से ही रांची में गहमागहमी जारी है. झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को आज कोर्ट में पेश किया जाना है, जिसको लेकर अदालत के बाहर सुरक्षा बढ़ाई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को दिनेश राय के कोर्ट में दोपहर करीब 3 बजे पेश किया जा सकता है.

Hemant Soren: हेमंत सोरेन ने खुद को बताया निर्दोष

हालांकि गिरफ्तारी के बाद ईडी हेमंत सोरेन को रिमांड पर लेने की कोशिश में है. हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से ठीक पहले एक वीडियो शूट किया जिसमें उन्होंने खुद को निर्दोष बताया है. वीडियों में हेमंत सोरेन कह रहे कि मुझे गिरफ्तारी का डर नहीं, मैं शिबू सोरेन का बेटा, संघर्ष मेरे खून में है. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. मेरे उपर जिस जमीन को लेकर आरोप लगाया जा रहा है दूर-दूर तक उसमें मेरा नाम कहीं से नहीं है.

बता दें कि हेमंत सोरेन बुधवार को गिरफ्तारी के बाद रात भर ईडी की हिरासत में रहे थे. जबकि गुरुवार की सुबह हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ईडी ऑफिस पहुंची हैं.

ये भी पढ़े:-LPG Price Hike: फिर बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, अब चुकानी होगी इतनी कीमत  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *