PM Modi Jammu Visit: आज पीएम मोदी जम्‍मू से देश को देंगे 30,500 करोड़ की सौगात

PM Modi Jammu Visit: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू के एमए स्टेडियम में रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह 30,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्‍यास और लोकार्पण करेंगे. ये विकास  परियोजनाएं स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम, नागरिक बुनियादी ढांचे से संबंधित हैं. साथ ही पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के 1500 नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे.

इसके अलावा विकसित भारत विकसित जम्मू कार्यक्रम के तहत विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद भी करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर जम्‍मू में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पूरे रैली क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन ऐलान करने के साथ ही पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.

देशभर में शिक्षा और कौशल बुनियादी ढांचे के उन्नयन और विकास की दिशा में बढ़ाए गए कदम के तहत प्रधानमंत्री मोदी 13375 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. राष्ट्र को समर्पित की जाने वाली विकास परियोजनाओं में IIT जम्मू, भिलाई और तिरूपति,

आईआईआईटीडीएम कांचीपुरम, भारतीय कौशल संस्थान (आईआईएस) कानपुर के स्थायी परिसर तथा केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के देवप्रयाग (उत्तराखंड) और अगरतला (त्रिपुरा) स्थित दो परिसर शामिल हैं.

प्रधानमंत्री एम्स जम्मू के साथ ही कश्मीर घाटी में रेल विद्युतीकरण और बनिहाल से संगलदान तक 48 किलोमीटर रेल सेवा का उद्घाटन करेंगे. जम्मू हवाई अड्डा के नई टर्मिनल बिल्डिंग व कॉमन यूजर फैसिलिटी पेट्रोलियम डिपो की आधारशिला रखेंगे. बता दें कि फरवरी 2019 में उन्होंने एम्स जम्मू की  आधारशिला रखी थी.

कश्मीरी पंडित कर्मियों के 224 फ्लैट का करेंगे उद्घाटन

कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को घाटी में आवास सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी गांदरबल और कुपवाड़ा में 224 फ्लैट का उद्घाटन करेंगे. साथ ही अनंतनाग जिले, कुलगाम, कुपवाड़ा, शोपियां और पुलवामा जिलों में नौ स्थानों पर 2816 फ्लैट वाले ट्रांजिट आवास की नींव पत्थर भी रखेंगे. उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए पांच इंड एस्टेट के विकास की आधारशीला रखेंगे.

ये भी पढ़ें :-Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ, सिंह और कन्या राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़िए दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *