Weather Update: दिल्‍ली में हुई झमाझम बारिश, इन राज्‍यों में ओलावृष्टि का अलर्ट  

Weather Update Today: उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी के नजारे दिख रहे हैं. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में जहां सोमवार रात झमाझम बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया तो वहीं चंडीगढ़ और उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में बिजली ही ठप हो गई. पहाड़ी राज्यों का आलम तो ये है कि आईएमडी ने यहां रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है.

दिल्ली में सोमवार को दिन भर तेज हवाओं के बाद मौसम खुशनुमा रहा, जिसके बाद रात को बारिश हुई.  राजधानी में बारिश के बाद दोबारा से ठंड बढ़ने की संभावना जताई गई है. साथ ही मौसम विभाग ने मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहने और कई जगहों पर बूंदाबांदी की संभावना जताई है. 

Weather Update: पंजाब और हरियाणा में ओलावृष्टि का अलर्ट

पंजाब और हरियाणा की बात करें तो यहां भी मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. आईएमडी ने हरियाणा के करनाल, रोहतक, पंचकूला, सोनीपत, अंबाला, झज्जर, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, पानीपत और झज्जर में तेज हवाओं के साथ-साथ ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक, पंजाब के 17 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी किया है. इसके साथ ही 5 जिलों में ओले गिरने का अलर्ट भी है. इसके अलावा चंडीगढ़ में सोमवार को बारिश और ओलावृष्टि हुई. 

उत्तर प्रदेश में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है. यहां ठंडी हवाऐं चलने के साथ ही सोमवार रात बारिश हुई. मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही यहां 20 और 21 फरवरी के दौरान आंधी, बिजली कड़कने और तेज हवाएं चलने के आसार है. राजस्थान में 19 और 20 फरवरी के दौरान छिटपुट आंधी, बिजली कड़कने और तेज हवाएं चल सकती है.

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मंगलवार और बुधवार के लिए भारी बर्फबारी का रेड अलर्ट जारी किया गया है. यह अलर्ट 7 जिलों चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, शिमला, किन्नौर, लाहौल स्पीति और मंडी के लिए जारी किया गया है. कुछ स्थानों पर भारी हिमपात हो सकता है. 

आईएमडी की माने तो आज यानी मंगलवार को हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. बर्फबारी से श्रीनगर-लेह राजमार्ग समेत कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं. इसके साथ ही अगले तीन दिनों तक जम्मू कश्मीर में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई गई है. 

ये भी पढ़ें :- PM Modi Jammu Visit: आज पीएम मोदी जम्‍मू से देश को देंगे 30,500 करोड़ की सौगात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *