J&K: POK में मारा गया भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी, ढांगरी हमले का था मुख्य साजिशकर्ता

jammu news updates: भारत में वाटेंड एक आतंकवादी को शुक्रवार को POK में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। बताया जा रहा है कि इस आतंकी का कनेक्‍शन लश्कर-ए-तैयबा से है। मारे गए आतंकी का नाम रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम है। जानकारी के मुताबिक, इस आतंकवादी को एक मस्जिद के अंदर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी। बता दें कि इस साल सीमा पार से सक्रिय किसी शीर्ष आतंकवादी कमांडर की यह चौथी हत्या है। वहीं, इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम एक जनवरी को हुए ढांगरी आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ताओं में था।

गौरतलब है कि राजौरी जिले के ढांगरी गांव में आतंकवादियों के हमले और अंधाधुंध गोलीबारी में सात लोगों की मौत हो गई थी और 13 घायल हो गए थे आतंकवादी अपने पीछे विस्फोटक उपकरण भी छोड़ गए थे जो अगली सुबह फट गया था। मूल रूप से जम्मू क्षेत्र का रहने वाला अहमद 1999 में सीमा पार से घुसपैठ कर गया था।

अधिकारियों ने बताया कि उसे पुंछ और राजौरी के सीमावर्ती जिलों में आतंकवाद के पुन: पैर पसारने के पीछे का दिमाग माना जाता था। POK की रिपोर्टों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि रावलकोट इलाके में अल-कुदुस मस्जिद के अंदर सुबह की नमाज के दौरान अज्ञात बंदूकधारियों ने अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। अहमद ज्यादातर मुरीदके में लश्कर-ए-तैयबा बेस कैंप से काम करता था, लेकिन हाल ही में रावलकोट में स्थानांतरित हो गया था।

उन्‍होंने कहा कि वह लश्कर-ए-तैयबा के मुख्य कमांडर सज्जाद जाट का करीबी सहयोगी था और संगठन के फाइनेंस की देखभाल भी करता था। वह पाकिस्तान से संचालित होने वाले विभिन्न आतंकी संगठनों का चौथा शीर्ष कमांडर था जिसे इस साल मार गिराया गया। मार्च में, प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमांडर की पाकिस्तान के रावलपिंडी में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *