HP Cloud Burst: कुल्लू में बादल फटने से आया फ्लैश फ्लड, 9 गाड़ियां बहीं, एक की मौत, तीन घायल

Kullu: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक बार फिर से भारी बारिश आफत बन बरसी है। कुल्लू के सेऊबाग और काईस में बादल  फटा गया, जिस कारण फ्लैश फ्लड आया है। फ्लैश फ्लड में बहने से एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि 3 अन्य घायल हो गए हैं। य‍ह घटना बीती रात की है।  काईस और सेऊबाग में घरों में मलबा घुस गया है और साथ ही कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।

जानकारी मिली है कि बीती रात (रविवार की) ढाई बजे की यह घटना है। मनाली विधानसभा क्षेत्र के काईस और सेऊबाग में फ्लैश फ्लड आया। रात को नाले में मलबा और पानी आने से लोगों ने भागकर जान बचाई। डीएसपी हैडक्वार्टर राजेश ठाकुर ने बताया कि घटना में 1 शख्स की मौत हुई है, जबकि 9 गाड़ियां बह गई हैं।  वहीं तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल, तीनों घायलों को एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। कुछ मकानों को भी नुक़सान हुआ है। शुरुआती जानकारी में पता चला कि खराहल घाटी के न्यूली जवाणी नाला में बाढ़ आ गई और कई दुकानों और मकानों को नुकसान हुआ। सड़क पर भी मलबा आया गया।

हाल ही में कुल्लू जिले में बाढ़ और फ्लैश फ्लड के बाद से अब तक 26 शव बरामद हुए है। इनमें से 8 शव श्रीखंड महादेव यात्रा पर गए लोगों के हैं, जबकि मनाली से कुल्लू तक ब्यास नदी से शव बरामद हुए हैं। कुछ शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, जबकि अन्य परिजनों को सौंप दिए गए हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *