Naxalite encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़, एक महिला समेत दो नक्सली ढेर

Naxalite encounter: छत्‍तीसगढ़ के दन्‍तेवाड़ा जिले के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में एक महिला समेत दो संदिग्‍ध माओवादी ढ़ेर हो गए. सुरक्षाबल के एक अधिकारी ने बताया कि दन्‍तेवाड़ा के थाना किरन्दुल क्षेत्रान्तर्गत पुरंगेल गमपुर के जंगल में सशस्त्र माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी एवं बस्तर फाइटर्स  दंतेवाड़ा तथा सीआरपीएफ 111, 230, 231 बटालियन की यंग प्लाटून की संयुक्त टीम उप पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार उयके के नेतृत्व में नक्सल गश्त सर्चिंग अभियान पर निकली थी. 

Naxalite encounter: एक महिला समेत दो माओवादी का शव बरामद

नक्सल गश्त सर्च अभियान के दौरान ही थाना किरंदुल अंतर्गत पुरंगेल व गमपुर के जंगल पहाड़ी के बीच पूर्व से ऐम्बुश लगाकर बैठे नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी पर अवैध हथियारों से अंधाधुंध फ़ायरिंग शुरू कर दी गई. हालांकि पुलिस बल द्वारा भी सुरक्षित आड़ लेकर नक्सलियों पर जवाबी फ़ायरिंग कार्यवाही की गई. इस मुठभेड़ में पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल झाड़ी की आड़ लेकर भाग गए. वहीं, बाद में पुलिस पार्टी के द्वारा सर्च करने पर एक पुरुष माओवादी व एक महिला माओवादी का शव बरामद किया गया है.

Naxalite encounter: महिला माओवादी पर पांच लाख का इनाम घोषित  

अधिकारियों ने बताया कि मारे गये महिला माओवादी की पहचान डोडी लक्खे उर्फ माड़वी लक्खे मिलिट्री प्लाटून नंबर 24 सदस्य केरलापाल KAMS अध्यक्ष/ एसीएम (एरिया कमेटी सदस्य) के तौर पर हुई है. उक्त माओवादी के उपर शासन द्वारा 5 लाख रूपये का इनाम घोषित है. मारी गई महिला नक्सली विभिन्न नक्सली घटनाओं में शामिल थी एवं उसके विरुद्ध जिला दंतेवाड़ा एवं सुकमा में कुल 5 अपराध दर्ज हैं.

Naxalite encounter: कई और नक्सलियों की घायल होने की संभावना

वहीं, दूसरे पुरूष नक्सली की पहचान लच्छू निवासी गमपुर पद गमपुर ग्राम जनताना सरकार अध्यक्ष के रूप में हुई है. शासन द्वारा इस पद पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित है. जिसपर थाना किरंदुल में एक अपराध दर्ज है. हालांकि इस मुठभेड़ में कई और नक्सलियों की घायल होने की संभावना है. फिलहाल, मुठभेड़ के इलाके में पुलिस पार्टी के द्वारा सर्चिंग अभियान तेज कर दी है.

इसे भी पढ़े:- Train Fare: इस राज्‍य में लोगों के लिए और किफायती हुआ ट्रेन का सफर, रेल किराये में हुई भारी कटौती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *