Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल  

21 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 21मार्च को फाल्‍गुन माह के शुक्‍ल पक्ष की द्वादशी तिथि और गुरुवार का दिन है. इस दिन आश्‍लेषा नक्षत्र और सुकर्मा योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

21 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. संतान को शिक्षा में सफलता मिलने की संभावना है. आपका कोई उलझा हुआ काम सुलझ सकता है. आपको अपने करियर पर पूरा फोकस बनाए रखने की आवश्यकता है. आपको विरोधियों की चुगंल में फंसने बचना होगा. संतान की तरक्की में आ रहीं बाधाएं दूर होगी.

वृषभ राशि

आज आपको मन मुताबिक लाभ मिल सकता है. कार्य क्षेत्र में किसी नई योजना की शुरुआत करना आपके लिए अच्‍छा रहेगा. आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है. आपके भौतिक साधनों में वृद्धि होगी. किसी नए वाहन को घर लेकर आ सकते हैं. जीवनसाथी से चल रही अनबन दूर होगी..

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कारोबार से जुड़ा फैसला अच्छा मुनाफा देगा. आपको कुछ झगड़ालू लोगों से सावधान रहना होगा. यदि आप लंबे वक्‍त से बीमार है तो इलाज में कोई कोताही न बरतें.  किसी भी मामलें में कोई भी बात सोच समझकर बोलें अन्यथा लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

कर्क राशि

आज का दिन आपके सामान्‍य रहने वाला है. परिवार के सदस्यों के साथ किसी भजन कीर्तन में शामिल हो सकते हैं. आपका किसी नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहें. संतान की तरक्की में आ रहीं बाधाएं दूर होगी. अपने किसी परिजन से विश्वास घात मिलने से आप परेशान रहेंगे.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. परिवार के किसी सदस्य से कोई खुशखबरी मिल सकती है. यदि आप किसी को कोई सलाह देंगे तो वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे. लंबे समय से अटका हुआ काई सरकारी काम पूरा हो सकता है. किसी से मांग कर वाहन चलाना आपको नुकसान देगा.

कन्‍या राशि

आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव कर सकते है. किसी अजनबी की बातों में आना आपको नुकसान देगा. आज के दिन आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. किसी काम को पूरा करने में आ रही समस्या पिताजी से बातचीत के बाद दूर हो सकती है. आपको संतान पर कुछ जिम्मेदारियां डालनी होगी तभी वह उन्हें लेने में समर्थ होगी.

तुला राशि

आज आपको किसी भी मामले में बहुत ही सोच समझकर आगे बढ़ना होगा. आप अपने से ज्यादा औरों का ख्याल रखेंगे. आपकी सुख सुविधाओं की वस्तुओं में इजाफा होगा. लंबे समय से चल रही कुछ समस्याओं से निजात मिल सकती है. कार्य क्षेत्र में आपको अपनी आंख व कान खुले रखकर काम करना होगा. कोई फैसला बहुत ही सोच समझ कर लेना बेहतर होगा.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके कुछ मुश्किल होने वाला है. आपको बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. खान-पान पर नियंत्रण रखें, पेट संबंधित समस्या होने की संभावना है. जीवन साथी की ओर से आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है.

धनु राशि

आज का दिन कारोबार के लिहाज से उतार-चढाव भरा रहेगा. आप घर व बाहर लोगों से अपना अपना काम निकलवाने के लिए मतलब रखें यहीं आपके लिए बेहतर रहेगा. पारिवारिक बिजनेस में वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मश्वरा आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट होने से परेशान रहेंगे. किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें.

मकर राशि

आज आपको किसी भी काम में जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा. आपको निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा,ध्‍यान रहें की किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय ना लें. आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें. किसी बात को लेकर आप जिद्द ना दिखाएं.किसी बाहरी व्यक्ति से अपने मन की बात कर सकते हैं जो बाद में सभी के सामने आ जाएगी.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आप अपनी सुख साधनों की खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. किसी दीर्घकालीन निवेश को लेकर कोई प्लानिंग कर सकते हैं. घर किसी परिजन का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपको अपने व्यवहार में संयम बनाए रखना होगा. आपको मित्रों का पूरा साथ मिलेगा.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. बिजनेस में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना होगा. सरकारी कामों में सफलता मिलने की पूरी संभावना है. संतान के करियर को लेकर कुछ चिंति‍त हो सकते है. अपनी सेहत में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज न करें, बाद में बड़ी समस्या बन सकती हैं.

इसे भी पढ़े:-Ayodhya: 495 साल बाद रामलला दरबार में खेलेंगे होली, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी होगा आयोजन  

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *