Kanker: नक्सलियों के IED ब्लास्ट में BSF का एक जवान शहीद, दो दिनों के अंदर दूसरा मामला

Kanker News: छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker News) जिले में नक्सलियों द्वारा प्लांट आईईडी ब्लास्ट में BSF के एक जवान के शहीद हो गए. शहीद जवान की पहचान अखिलेश राय निवासी उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर के रूप में हुई है, जो कि बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल के पद कार्यरत थे. अखिलेश राय सर्च अभियान के दौरान थाना परतापुर के अंतर्गत सड़कटोला के पास टेकरी में नक्सली द्वारा प्लांट बम की चपेट में आ गए थे. गंभीर रूप से घायल अखिलेश को साथी जवानों द्वारा पखांजूर अस्पताल ले जाया गया था जहां इलाज से पहले उन्होंने दम तोड़ दिया.

Kanker News: दो दिनों के भीतर दूसरा मामला

आपको बता दें कि दो दिनों के अंदर ही नक्सलियों के द्वारा हुए आईईडी ब्‍लास्‍ट का यह दूसरा मामला है. वहीं, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना परतापुर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत सड़कटोला गांव के पास हुई जब बीएसएफ और जिला पुलिस बल की एक संयुक्त टीम गश्त कर रही थी. इसी बीच नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल अखिलेश राय (45) घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि उन्हें प्रारंभिक उपचार दिया गया और आगे की चिकित्सा देखभाल के लिए पखांजूर रेफर किया गया, लेकिन चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया.

पहले भी इसी तरह हुआ था विस्फोट
अधिकारी के मुताबिक, अखिलेश उत्तर प्रदेश के मूल निवासी थे. उन्होंने बताया कि  बीएसएफ, जिला रिजर्व गार्ड और जिले की एक संयुक्त टीम द्वारा तलाशी अभियान चलाई जा रही थी. आईईडी ब्लास्ट के बाद इलाके में पुलिस बल तैनात है. बता दें कि बुधवार को ही राज्य के नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पर हमला किया गया था. नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के जवान कमलेश साहू की जान चली गई थी जबकि एक अन्य घायल हो गए थे. बता जा रहा है कि नारायणपुर और कांकेर (Kanker News) नक्सल प्रभावित क्षेत्र है.

य‍ह भी पढ़े:- Today Horoscope: आज कौन होगा परेशान और किसे होगा लाभ, जानिए अपना राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *