Today Horoscope: आज कौन होगा परेशान और किसे होगा लाभ, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 15 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 15 दिसंबर शुक्रवार को मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. आज के दिन मां लक्ष्मी और संतोषी मां की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन सभी 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष: आज आपको कई प्रकार की समस्याओं से जूझना पड़ेगा. आज संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं. किसी डील को फाइनल करने के दौरान सावधानी बरतें. लेन देन के दौरान सतर्क रहें. स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं.

वृष: आज का दिन लाभ देने वाला रहेगा. कोर्ट का फैसला पक्ष में आ सकता है. पड़ोसियों से सावधान रहें. किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा.

मिथुन: आज का दिन कुछ उलझनों से भरा रहेगा. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें. किसी नई प्रॉप्रटी खरीदने की योजना बना सकते हैं. माता की सेहत को लेकर परेशान हो सकेत हैं.

कर्क: आज का दिन ठीक रहेगा. जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. कार्यस्थल पर किसी नए शख्स से मुलाकात हो सकती है. विरोधी परेशान कर सकते हैं. कहीं जाने का प्लान बना सकते हैं.

सिंह: आज संपत्ति में बढ़ोत्तरी के संंयोग है. कार्यस्थल पर काम का बोझ रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. किसी दूर की यात्रा की प्लानिंग कर सकते हैं. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम आएगा.

कन्या: आज का दिन फलदायी रहने की संभावना है. लंबे समय से रूका हुआ काम पूरा होने की संभावना है. व्यापार में अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है. पिता के स्वाथ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं.

तुला: आज का दिन सामान्य रहेगा. सोचे गए काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. घर पर किसी धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है. राजनीति से जुडे़ जातकों को नए अवसर मिलेंगे.

वृश्चिक: आज का दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें. संतान के पक्ष से अच्छा समाचार मिलेगा.

धनु: आज का दिन शानदार रहने वाला है. सहयोगियों से मधुरता बनेगी. महिला मित्र की किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. किसी अनजान शख्स पर भरोसा करने से बचें.

मकर: आज का दिन अत्यधिक परेशानियों वाला हो सकता है. कार्यक्षेत्र पर किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. मेहनत का साथ ना छोड़ें. परिवार में लंबे समय से आ रही परेशानी दूर होगी.

कुंभ: आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी करने वाले जातकों को थोड़ा संभल कर रहना चाहिए. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

मीन: आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा. मित्रों के साथ कहीं जा सकते हैं. व्यापार में आ रही सभी बाधाएं दी होंगी. खान पान पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *